घड़े में मिली ''सीता'' की हालत अब पहले से बेहतर

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2019 - 02:22 PM (IST)

बरेलीः उत्तर प्रदेश में बरेली के श्मशान भूमि में मटके में मिली नवजात बच्ची सीता की हालत पहले से काफी बेहतर हो गई है। वजन बढ़ने के साथ ही प्लेटलेट्स की संख्या भी बढ़ी है। अपनी ही बेटी साक्षी के किसी और के साथ भाग कर शादी करने के बाद चर्चा में आये बिथरी के भारतीय जनता पार्टी के विधायक पप्पू भरतौल ने शुक्रवार को सीता का हालचाल जाना। बच्ची को स्वस्थ होता देख उन्होंने उसे काला टीका लगाया, जिससे उसे किसी की नजर न लगे।

विधायक ने बच्ची को गोद लिया है और उसके इलाज का पूरा खर्च उठा रहे हैं। सीता का इलाज कर रहे डॉक्टर रवि खन्ना ने बताया कि बच्ची जब उनके यहां लाई गई थी, उस समय प्लेटलेट्स महज दस हजार थी, जो अब 56 हजार के करीब पहुंच गई है। बच्ची का वजन भी अब पहले से करीब 300 ग्राम बढ़ गया है। उन्होंने बताया कि बिथरी विधायक हर दिन बच्ची का हालचाल लेने अस्पताल आते हैं। सीता के स्वास्थ के संबंध में उनसे विस्तारपूर्वक बातें करते हैं। बीते दिनों विधायक की पत्नी और बेटे भी अस्पताल पहुंचे।

उन्होंने नवजात बच्ची को देखा। विधायक की बेटी का घर से भाग कर किसी अन्य के साथ शादी करने की खूब चर्चा हुई थी। सोशल मीडिया पर कुछ ने विधायक पिता पर बेटी को प्रताड़ति करने का आरोप लगाया था तो कुछ लोगों का कहना था कि बेटी के बाप की इज्जत को तार तार कर दिया। विधायक ने घड़े में मिली बच्ची को गोद लेकर एक मिसाल पेश की है।

 

Tamanna Bhardwaj