सीतापुर: जिला जज के चैम्बर में SP से वकीलों ने की बदसलूकी, आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Nov 01, 2018 - 12:24 PM (IST)

सीतापुर: उत्तर प्रदेश के सीतापुर कचहरी परिसर में बुधवार को वकीलों द्वारा एक दारोगा से मारपीट करने और पुलिस अधीक्षक का मोबाइल फोन छीनने के आरोपी दोनों वकीलों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि बुधवार को हुई इस घटना के सिलसिले में 6 वकीलों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। इस घटना के आरोपी वकील दीपक राठौर और चन्द्रभाल गुप्ता की गिरफ्तारी पर 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। दोनों आरोपी वकीलों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की जा सकती है। उनके खिलाफ डकैती आदि की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। उन्होंने कहा कि यह बड़ा अपराध है।

चौधरी ने बताया कि पुलिस ने बुधवार को सिविल लाइंस इलाके में अतिक्रमण हटाने के अभियान के दौरान एक रेस्टोरेंट पर कार्रवाई करते हुए वहां शराब पी रहे 2 वकीलों को गिरफ्तार किया था। इस घटना के बाद आरोपियों के साथी वकीलों ने कचहरी में हंगामा शुरू कर दिया था। उन्होंने बताया कि इसी बीच, वह एक बैठक के सिलसिले में कचहरी पहुंचे तो वकीलों ने उन्हें भी घेरने की कोशिश की थी। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो कुछ वकील हाथापाई पर उतारू हो गए।

इतना ही नहीं वकील जिला न्यायाधीश के कक्ष में घुस गए और उनका मोबाइल फोन छीनने का प्रयास किया। वकीलों ने उनकी मौजूदगी में उनके जनसंपर्क अधिकारी प्रदीप पांडेय और उपनिरीक्षक विनोद तिवारी के साथ मारपीट की। चौधरी ने बताया कि जिस रेस्टोरेंट को ढहाया गया था उस पर कुछ वकीलों ने अवैध रूप से कब्जा कर रखा था। इस मामले में जिन 2 वकीलों को गिरफ्तार किया गया था, वे वहां पर अवैध गतिविधियों का अड्डा चलाते थे। पुलिस ने मौके से शराब की बोतलें भी बरामद की हैं।

Anil Kapoor