ATM में स्किमर, कैमरा लगाकर निकालते थे पैसा, बुल्गारिया के रसलेन समेत 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Jun 28, 2021 - 09:55 AM (IST)

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा की थाना सेक्टर-20 पुलिस ने एटीएम क्लोनिंग कर लोगों के खाते से पैसा निकालने के आरोप में एक विदेशी नागरिक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। अपर पुलिस उपायुक्त रणविजय सिंह ने बताया कि रविवार को एक सूचना के आधार पर थाना सेक्टर-20 पुलिस ने एटीएम क्लोनिंग करके धोखाधड़ी कर लोगों के खाते से पैसा निकालने के आरोप में विदेशी नागरिक रसलेन, रविकर और एक महिला कोमल को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि इनके पास से एटीएम क्लोनिंग करने के उपकरण बरामद हुए हैं। अपर उपायुक्त ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के पास से एक लैपटॉप, मोबाइल फोन, विभिन्न बैंकों के 28 एटीएम कार्ड, एटीएम मशीन में लगाने वाले सात बोर्ड और अन्य सामान बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि ये लोग एटीएम मशीन में स्किमर, कैमरा डिवाइस लगाकर एटीएम से पैसा निकालने वालों के कार्ड को क्लोन कर लेते थे तथा उसकी पिन आदि की जानकारी करके, उनके खातों से पैसा निकाल लेते थे।

अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में रसलेन बुल्गारिया से पर्यटक वीजा पर वर्ष 2019 में भारत आया था। वह इलेक्ट्रॉनिक्स डिप्लोमा होल्डर है तथा इलेक्ट्रॉनिक जासूसी उपकरण तैयार करने में माहिर है। उन्होंने बताया कि रसलेन ने दिल्ली में धोखाधड़ी कर लोगों के खाते से पैसे निकाला था। दिल्ली पुलिस ने इसे गिरफ्तार किया था। अपर उपायुक्त ने बताया कि गत एक फरवरी को यह जमानत पर जेल से बाहर आया। उसके बाद अपने साथियों के संग मिलकर फिर से अपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static