देवरिया में ‘‘मोदी तुझसे बैर नहीं कलराज तेरी खैर नहीं‘’ के लगे नारे

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2019 - 02:56 PM (IST)

देवरियाः उत्तर प्रदेश की देवरिया संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 2014 में चुने गए सांसद और पूर्व मंत्री कलराज मिश्र के खिलाफ पार्टी पर्यवेक्षकों के सामने ही‘‘मोदी तुझसे बैर नहीं कलराज तेरी खैर नहीं‘’के नारे लगे। यह नारा लगाने वाले इस सीट से टिकट चाहने वाले एक दावेदार के समर्थक बताए जा रहे हैं।

पार्टी सूत्रों ने रविवार को बताया कि शनिवार शाम उत्तर प्रदेश भाजपा के सह प्रभारी सुनील ओझा और क्षेत्रीय संगठन प्रभारी रत्नाकर सिंह यहां कार्यकर्ताओं की राय जानने आये थे। इसी दौरान उनके सामने कलराज मिश्र के खिलाफ नारेबाजी हुयी। नारेबाजी करने वालों ने पार्टी पर्यवेक्षकों से कहा कि पूर्व मंत्री की उम्र ज्यादा है और वह जनता को पर्याप्त समय नहीं दे पाते हैं। उन्होंने मांग की कि देवरिया सीट से किसी युवा को भाजपा टिकट दे।

इस बीच, देवरिया के पूर्व सांसद और रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल प्रकाश मणि त्रिपाठी का एक वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियों में वह मिश्र को बाहरी व्यक्ति और असफल सांसद बता रहे हैं। वीडियो में त्रिपाठी कहते दिखते हैं कि देवरिया में जो विकास कार्य उन्होंने स्वीकृत कराये थे भाजपा सांसद उसका ही शिलान्यास और लोकार्पण कर खुद श्रेय ले रहे हैं।

इस बारे में कलराज मिश्र ने कहा कि पूर्व सांसद बड़े भाई हैं और देवरिया की जनता बताएगी कि मैं बाहरी हूं या नहीं। उन्होंने कहा कि त्रिपाठी सेना के सेवानिवृत्त अधिकारी हैं और सेना के लोगों में अनुशासन ज्यादा होता है लेकिन उनमें अनुशासन नहीं दिख रहा है। मिश्र ने देवरिया से लोकसभा चुनाव लडऩे के बारे में कहा कि पहले मैं जहां था वहीं हूं और यहां विकास को और आगे ले जाने के लिये तैयार हूं।
 

Tamanna Bhardwaj