अमेठीः किसानों के लिए राहुल ने भेजे इजराइली पौधे, स्मृति ने साधा निशाना

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 01:48 PM (IST)

अमेठी: 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज होती नजर आ रही हैं। चुनाव का समय जैसे-जैसे करीब आ रहा है वैसे-वैसे राजनीति घटनाक्रम भी तेजी से करवट ले रहा है। जनता को अपने पक्ष में करने के लिए सभी पार्टियों में होड़ लगी हुई है। वहीं इन सब में कांगेस भी पीछे नहीं है।

दरअसल, राहुल गांधी ने किसानों से किए अपने वादे को निभाते हुए उन्हें इजराइल के केले के पौधे भेजे हैं। कांग्रेस प्रवक्ता अंशुल अवस्थी ने बताया कि स्थानीय किसान अपने सांसद से उनकी पिछली यात्रा के दौरान मिले थे और उनसे केले की खेती में संभावना के बारे में बातचीत की थी। इस पर पार्टी अध्यक्ष ने उनके लिए 40 हजार केले के पौधे भेजे हैं। क्षेत्र के किसानों के बीच इन पौधों को बांटने की जिम्मेदारी खेतिहर मजदूर कांग्रेस के प्रमुख अनिल शुक्ला को दी गई है। इन पौधों को बांटने का काम इंदिरा गांधी के जन्मदिवस से शुरू होकर सोनिया गांधी के जन्मदिवस 9 दिसंबर तक चलेगा।

वहीं राहुल गांधी द्वारा इजराइली पौधे भेजे जाने पर सियासत शुरु हो गई है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने निशाना साधते हुए कहा कि राहुल को देशी पौधे नहीं मिले, इसलिए उन्होंने विदेशी प्रजाति के पौधे भेजे। आज जो केले के पेड़ बांट रहे हैं, वह संघ की देखा-देखी है। राहुल गांधी संघ की राह पर चल पड़े हैं। 

Deepika Rajput