लखनऊ मंडल के DRM से मिली स्मृति ईरानी, अमेठी से संबंधित रेलवे परियोजनाओं पर की चर्चा

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2019 - 04:02 PM (IST)

लखनऊः अमेठी से बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शनिवार को राजधानी लखनऊ पहुंची। यहां उन्होंने अमेठी से संबंधित विभिन्न रेलवे परियोजनाओं पर चर्चा करने के लिए मंडल क्षेत्रीय प्रबंधक (DRM) संजय त्रिपाठी के साथ महत्वपूर्ण बैठक की।

स्मृति ने स्पष्ट कहा कि जो प्रधानमंत्री और रेलमंत्री के सहयोग से रेलवे के कार्य हो रहे हैं, उन कार्यों से मैं अमेठी की जनता को अवगत कराना चाहती हूं। इसलिए हर माह की रिपोर्ट चाहिए। इस पर डीआरएम ने बताया कि अमेठी में 550 करोड़ के प्रोजेक्ट से काम किया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री ने विश्वास जताया कि 550 करोड़ रुपये की लागत के इन विकास कार्यों की सौगात वहां की जनता के सामने रखी जा सकेगी। इसके साथ ही गौरीगंज में नए स्टेशन के निर्माण और अमेठी के हर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को अब आने वाले समय में वाई फाई की सुविधा भी मिलेगी।

बता दें कि, करीब 550 करोड़ के इस प्रोजेक्ट को सितंबर 2020 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। पहले फेज में अमेठी-गौरीगंज के बीच 13.37 किलोमीटर रेल ट्रैक के काम को दिसंबर 2020 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। दूसरे फेज में जायस-रायबरेली के बीच 28.74 किलोमीटर रेलवे ट्रैक के काम को सितंबर 2020 तक पूरा करने का लक्ष्य है। 2016 में शुरू हुए इस प्रोजेक्ट में पहले फेज का कार्य 85 फीसदी और दूसरे व तीसरे फेज का 60 फीसदी कार्य पूरा हो चुका है।

Deepika Rajput