दर्जनों गोवंशों को आलूओं की बोरियों के नीचे लादकर ले जा रहे थे बिहार, खलासी की मौत के बाद खुला राज

punjabkesari.in Wednesday, Jan 05, 2022 - 12:54 PM (IST)

कुशीनगरः उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एनएच 28 के एक ढाबे पर उस वक्त हड़कंप मच गया जब दर्जनों गोवंश को आलू की बोरियों के नीचे दबा हुआ पाया गया। दरअसल, तस्कर बेरहमी से पशुओं को आलू की बोरियों के नीचे लादकर बिहार के रास्ते पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश में भेज रहे थे। सूचना पर पहुंची पुलिस  ट्रक को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल कर रही है। 

जानकारी के अनुसार, यह घटना हाटा कोतवाली के एनएच 28 की बताई जा रही है। जहां पशु तस्कर गोवंशों को ट्रक के द्वारा पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश में भेज रहे थे। महुआरी स्थित एक ढाबे पर तस्कर ट्रक खड़ा कर खाना-खाने चले गए। इस दौरान खलासी सड़क के किनारे खड़े ट्रक के पहियों को चेक कर रहा था। तभी एक तेज रफ्तार वाहन ने उसे टक्कर मार दी और उसकी मौके पर हो मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।  मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस मृतक खलासी के ट्रक को भी चेक किया, लेकिन आलू बोरियां लदी हुई देखकर वापस चले गए। 

इस दौरान घटना स्थल के पास भीड़ इकट्ठा हुई थी, तभी ट्रक के अंदर से गौवंशों की आवाज सुनाई दी। लोगों को शक हुआ तो फिर से पुलिस को इस बात की सूचना दी। वापस आई पुलिस ने जब आलू की बोरियां हटाकर देखा तो हैरान हो गए। बोरियों के नीचे दर्जनों गाय और उनके बच्चे मिले, जिन्हें तस्करों ने बड़ी ही बेरहमी से ट्रक में आलुओं की बोरियों के नीचे छिपा रखा था। वहीं,क्षेत्राधिकारी कसया पीयूष कांत राय ने बताया कि ट्रक को कब्जे में लेकर गोवंशीय पशुओं को स्थानीय लोगों को सौंपा जा रहा। अज्ञात पशु तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static