मथुरा जंक्शन के रिटायरिंग रूम में निकला सांप, यात्रियों में मची भगदड़

punjabkesari.in Tuesday, Aug 29, 2017 - 02:50 PM (IST)

मथुरा: मथुरा जंक्शन पर अब तक कुत्ते, सूअर, सांड़, गाय आदि जानवरों से जान बचाते चले आ रहे हैं, लेकिन अब यात्रियों के लिए उस समय बेहद डरावनी स्थिति पैदा हो गई जब रिटायरिंग रूम के अंदर सांप निकल आया।

इस घटना पर संज्ञान लेते हुए स्टेशन डायरेक्टर ने इंजीनियरिंग विभाग को विश्राम गृह की नालियों में जाली लगाने के निर्देश दिए हैं। स्टेशन डायरेक्टर एनपी सिंह ने बताया कि यह घटना शनिवार की शाम को घटी जब विश्राम गृह के कमरा नंबर तीन के बाथरूम की नाली में से होता एक सांप हॉल में निकल आया। सांप को देखते ही यात्रियों में भगदड़ मच गई। लेकिन किसी के हताहत हुए बिना उसे पकड़कर दूर छुड़वा दिया गया।

डायरेक्टर ने कहा कि इससे पहले जंक्शन पर अन्य आवारा जानवरों के घूमने की घटनाएं अक्सर होती रही हैं। गंभीरता से न लिए जाने की वजह से ऐसी घटनाएं घट रही हैं। हाल ही में एक सांड़ ने एक बुजुर्ग यात्री को घायल कर दिया था।

उन्होंने बताया कि इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों को इस संबंध में कई बार निर्देश दिए गए हैं कि वे स्टेशन पर अधिकारियों के कार्यालयों तथा रिटायरिंग रूम की नालियों के मुहाने पर अविलंब जाली लगवा दें। किंतु, ऐसा अब तक नहीं किया गया। यदि अब भी ढिलाई बरती गई तो सीधे डीआरएम को मामले की जानकारी देकर सक्षम कार्रवाई का निर्णय लेने को कहा जाएगा।