योगी एक्शन: अब तक 300 से ज्यादा बूचड़खाने सील, 100 से अधिक सिपाही Suspend

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2017 - 09:01 AM (IST)

लखनऊ:उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के कुर्सी संभालने के बाद शुरू हुआ योगी एक्शन लगातार जारी है। प्रशासनिक अमला एकदम से सक्रिय हो गया है, प्रदेश में कई आदेश योगी ने जारी किए हैं। इसमें अवैध बूचड़खाने को बंद करने, सचिवालय व सरकारी इमारतों में पान-मसाले और पॉलिथीन पर प्रतिबंध जैसे आदेश शामिल हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक प्रदेश में अब तक 300 से अधिक बूचड़खाने सील किए जा चुके हैं।

300 से ज्यादा अवैध बूचड़खाने सील
योगी सरकार के आदेश के बाद से अब तक राज्य में 300 से ज्यादा अवैध बूचड़खानों को सील किया जा चुका है। प्रशासन की ओर से अवैध बूचड़खानों को सील करने का दौर शुक्रवार को भी जारी रहा। लखनऊ से लेकर हाथरस और मऊ से लेकर गोरखपुर तक हर जगह पुलिस सड़क पर मीट और मछली बेचने वालों को भी हटा रही है। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में भी लगभग 20 बूचड़खाने बंद कराए गए हैं।

100 से अधिक पुलिसकर्मी संस्पैंड
बूचड़खानों में काम कर करने वाले लोगों की मांग है कि सरकार उन्हें दूसरी जगह रोजगार दे या फिर बूचड़खाने चलाने का लाइसैंस दे। वे अब कोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं। योगी सरकार के बनने के बाद प्रदेश के विभिन्न शहरों में अभी तक 100 से अधिक पुलिसकर्मी सस्पैंड किए जा चुके हैं। सबसे ज्यादा पुलिसकर्मी गाजियाबाद, मेरठ और नोएडा में सस्पैंड किए गए। लखनऊ में 7 इंस्पैक्टर सस्पैंड किए गए। यूपी पुलिस के पी.आर.ओ. राहुल श्रीवास्तव ने बताया कि 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी सस्पैंड किए गए हैं।