वोटरों को लुभाने के लिए कार्यकर्त्ताओं ने कहीं चाय तो कहीं बांटे फूल

punjabkesari.in Saturday, Feb 11, 2017 - 11:19 AM (IST)

लखनऊ:उत्तर प्रदेश विधानसभा के महत्वपूर्ण चुनावों में पहले चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है। बता दें कि पहले चरण में आज पश्चिमांचल के 15 जिलों की कुल 73 सीटों पर मतदान हो रहा है। मुस्लिम बहुल इलाकों में होने वाले इस चरण के मतदान में कई राजनीतिक दिग्गजों के दमखम की परीक्षा होगी। पहले चरण के चुनाव में एक करोड़ 17 लाख महिलाआें समेत कुल 2 करोड़ 60 लाख मतदाता कुल 839 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। मतदान के लिए 26,823 केन्द्र बनाए गए हैं।

बूथों पर महिलाओं और युवा वोटरो की संख्या ज्यादा
जानकारी के अनुसार वोटिंग बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतारें सुबह से ही दिखाई दे रही है। जिसे देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए कितना जागरुक है। फिलहाल कई वोटिंग बूथों पर महिलाओं और युवा वोटरों की संख्या ज्यादा देखी गई। इन्हीं सबके बीच तीन जिलों में वोटरों के जज्बे को सलाम करने लिए एक अलग ही तस्वीर देखने को मिली जिनमें बागपत ,बलरामपुर और आगरा जिले शामिल है।

कार्यकर्त्ताओं ने वोटरों को दिए फूल
आपको बता दें कि बागपत और बलरामपुर में वोटरों के जज्बे को सलाम करने के लिए वोटिंग बूथों पर चुनाव से जुड़े कार्यकर्त्ता लोगों को गुलाब का फूल देते हुए दिखाई दे रहे हैं तो वहीं आगरा के वोटिंग बूथों पर मतदाता को आकर्षित करने के लिए चाय-नाश्ते का इंतजाम किया गया है।

UP Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें