नोएडा में संक्रमित पाए गए लोगों की सोसाइटी सील, प्रशासन कर रहा सेनेटाइजेशन का काम

punjabkesari.in Thursday, Apr 02, 2020 - 02:08 PM (IST)

नोएडाः गौतमबुद्ध नगर में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 10 मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन ने उन जगहों को सील कर दिया है, जहां पर ये लोग रहते थे। जिला प्रशासन उन कालोनियों को सेनेटाइज कर रहा है। जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस से संक्रमित 10 मरीज मिले थे। जिनमें सेक्टर 94 स्थित सुपरटेक सोसायटी में एक, ग्रेटर नोएडा स्थित पालम ओलंपिया गौर सिटी -2 सोसाइटी में 4, नोएडा के सेक्टर 22 स्थित चौड़ा गांव में 2, तथा नोएडा के सेक्टर 37 व सेक्टर 28 में तीन मरीज शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि उप- जिलाधिकारी दादरी राजीव राय ने एक अप्रैल से तीन अप्रैल तक तत्काल प्रभाव से इन सोसाइटी ,गांवों तथा सेक्टरों को सील कर दिया है। उन्होंने बताया कि वहां पर जिला प्रशासन सेनेटाइजेशन का काम कर रहा है। सूचना अधिकारी ने बताया कि जिले में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित 48 मरीज मिले हैं। जिनमें उपचार के बाद 6 मरीजों को घर भेज दिया गया है।

सूचना अधिकारी ने बताया कि कल जो 10 मरीज मिले हैं उनमें से 8 मरीज सीजफायर कंपनी में काम करने वाले लोगों के संपर्क की वजह से बीमार पड़े हैं, जबकि दो अन्य लोग विदेश से यात्रा की वजह से कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग अब तक 696 लोगों के नमूने ले चुका है। इनमें 445 लोगों की रिपोर्ट ठीक, और 48 लोगों की रिपोर्ट संक्रमित आई है। बुधवार को विभाग ने 70 नए कोरोना संक्रमितों के नमूने लिए, और जांच केंद्र से आई 34 रिपोर्ट में 10 ठीक व 24 संक्रमित मिले हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static