2019 लोकसभा चुनाव के पहले यूपी को सोलर प्लांट का तोहफा- बृजेश पाठक

punjabkesari.in Monday, Mar 12, 2018 - 12:48 PM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैन्युएल मैक्रों और पीएम मोदी ने ऊर्जा संयंत्र का उद्घाटन किया है। जिसपर यूपी के ऊर्जा मंत्री बृजेश पाठक ने कहा है कि सोलर प्लांट उत्तरप्रदेश के लिए मिसाल होगा। यह सौभाग्य का विषय है। उत्तर प्रदेश पीएम मोदी की इच्छा के अनुरूप वैकल्पिक ऊर्जा उत्पादित करने में पूरी तरह से लगा हुआ है।

10700 मेगावाट बिजली उत्पादन का लक्ष्य
उन्होंने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि जो लक्ष्य हमें मिला है उसको हम जल्दी ही प्राप्त कर लेंगे। उत्तर प्रदेश की गठित नई सरकार ने 10700 मेगावाट बिजली वैकल्पिक ऊर्जा विभाग ने उत्पादन का लक्ष्य रखा है। सोलर एनर्जी के माध्यम से हमें पूरी उम्मीद है कि हम शीघ्र ही उस लक्ष्य को पा लेंगे।

2019 लोकसभा चुनाव के पहले यह चुनावी तोहफा
उर्जा मंत्री ने कहा कि 1000 मेगावाट बिजली उत्पादन का टेंडर मार्च में जारी होने वाला है। इसके बाद से हम 10700 मेगावाट बिजली उत्पादन का लक्ष्य शीघ्र ही प्राप्त कर लेंगे। उत्तर प्रदेश को प्रतिदिन 20000 मेगावाट बिजली की आवश्यकता है। अगले साल के लोकसभा चुनाव के पहले यह चुनावी तोहफा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बीजेपी लगातार उत्तर प्रदेश के विकास के लिए लगी हुई है।

वैकल्पिक ऊर्जा के डेवलपमेंट में लगातार लगे हुए हैं-बृजेश
साथ ही उन्होंने बताया कि हम वैकल्पिक ऊर्जा के डेवलपमेंट में लगातार लगे हुए हैं। जिस ढंग से इंवेस्टर समिट में सर्वाधिक इन्वेस्टमेंट के एमओयू वैकल्पिक ऊर्जा विभाग में ही साइन किए गए हैं। 67 हजार करोड़ का इन्वेस्टमेंट आने का तय हुआ है उसी प्रक्रिया में 10700 मेगावाट उत्पादन का लक्ष्य हम पा लेंगे।