सरकारी मकान आंवटन के नाम पर सिपाही ने सहकर्मियों संग की ठगी, वसूली मोटी रकम

punjabkesari.in Monday, Feb 08, 2021 - 05:01 PM (IST)

नोएडाः  उत्तर प्रदेश के नोएडापुलिस आयुक्तालय में एक वरिष्ठ अधिकारी के कार्यालय में तैनात एक सिपाही ने सरकारी मकान आवंटित कराने के नाम पर आधा दर्जन पुलिसकर्मियों से कथित रूप से ठगी की। इस मामले की शिकायत एक पुलिसकर्मी ने आला अधिकारियों से की है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि गौतम बुद्धनगर आयुक्तालय में एक वरिष्ठ अधिकारी के कार्यालय में तैनात कांस्टेबल कपिल बालियान ने आधा दर्जन पुलिस कर्मियों से पुलिस लाइन तथा अन्य जगहों पर स्थित पुलिस क्वार्टर आवंटित कराने के नाम पर कथित रूप से मोटी रकम वसूली।

बता दें कि काफी दिन बीत जाने के बाद जब पुलिस कर्मियों को क्वार्टर आवंटित नहीं हुआ, तो यातायात पुलिस में तैनात कांस्टेबल रवि पवार ने इस मामले की शिकायत महकमे के आला अधिकारियों से की। पवार ने उन पुलिसकर्मियों के नाम भी बताए जिनसे क्वार्टर आवंटित कराने के नाम पर कथित रूप से पैसे लिए गए। इस मामले की जांच अपर पुलिस उपायुक्त स्तर के अधिकारी को सौंपी गई है।

सूत्रों ने बताया कि सोमवार को कई पुलिसकर्मियों ने अपना बयान दर्ज कराया। पुलिस उपायुक्त डीआईजी (मुख्यालय) नितिन तिवारी ने बताया कि कुछ दिन पूर्व यह प्रकरण उनके संज्ञान में आया। उन्होंने बताया कि आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की गई है तथा विभागीय जांच जारी है।

Content Writer

Moulshree Tripathi