फौजी पिता ने रो-रोकर किया 2 बेटियों को विदा, पहली को भेजा ससुराल तो दूसरी को श्मशान

punjabkesari.in Saturday, Nov 25, 2017 - 02:09 PM (IST)

आगराः आगरा में एक पिता पर दुखों का ऐसा पहाड़ टूटा कि वो भगवान से बस ऐसा किसी के साथ न हो ये दुआ मांगता दिखाई दिया। फौज से रिटायर्ड इस पिता ने एक बेटी का पहले अंतिम संस्कार किया तो वहीं दूसरी बेटी को घर से विदा किया। वहीं एक ही घर से पहले अर्थी तो दूसरी डोली निकलने की घटना ने पूरे इलाके में तनाव का माहौल बना रखा है। 

रिटायर्ड फौजी पर टूटा दुखों का पहाड़
दरअसल मामला थाना जगदीश पुरा के गढ़ी भदौरिया गांव का है। जहां के निवासी नायब सबेदार वीरेंद्र कुमार फौज से रिटायर्ड है। उनके एक बेटा और 4 बेटियां है। जिन्होंने 12 साल पहले अपनी बड़ी बेटी नीरज की शादी टेढ़ी बगिया के रहने वाले फौजी पुष्पेंद्र के साथ की थी। वीरेंद्र के मुताबिक, शादी के बाद से ही बेटी को कम दहेज के ताने मिलते थे और बीच-बीच में हमें उनकी मांग पूरी करनी पड़ती थी।

दहेज लोभी दामाद ने बेटी को जिंदा जलाया
वहीं दूसरी तरफ 23 नवम्बर को उसकी तीसरी बेटी शीलू की शादी तय हुई थी। शादी में शामिल होने के लिए पुष्पेंद्र फौज से 10 दिन की छुट्टी लेकर आया था। 18 नवम्बर को जब बेटी का लग्न चढ़ने गया तो उस दिन वीरेंद्र ने अपने नए दामाद को अंगूठी पहनाई। अंगूठी देखते ही पुष्पेंद्र बिफर गया और वीरेंद्र का गला पकड़ लिया और उसे अंगूठी न देने की बात कहने लगा। जैसे-तैसे मामला शांत हुआ पर पुष्पेंद्र का गुस्सा नहीं खत्म हुआ। 

2 दिन तक जिंदगी की जंग लड़ी, मौत
वीरेंद्र का आरोप है कि 20 नवम्बर को ससुराल में पुष्पेंद्र और उसके परिजनों ने बेटी नीरज को जिंदा जला दिया। गंभीर हालत में लगभग 90 प्रतिशत जली नीरज ने 2 दिन के बाद जिंदगी की जंग से हार मान ली। बेटी के जलने पर हमने काफी मशक्कत के बाद थाना एत्माउद्दौला में मुकदमा दर्ज कराया पर पुलिस ने कोई गिरफ्तारी नहीं की।

उसी दिन दूसरी बेटी की हुई शादी
वीरेंद्र ने कहा कि जब बेटी की मौत हुई तो उसकी अर्थी को हम घर के अंदर भी नहीं ला सके। भला हो हमारे नए दामाद का जो उसने शादी के लिए हां की और बिना दावत के हमारे घर आकर चुपचाप बेटी को विदा कराया। वीरेंद्र के अनुसार जो दुख उस पर बीता है वो किसी और पर न हो इसलिए ऐसे दहेज लोभियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए। वहीं दूल्हा-दुल्हन भी आगे परिवार का साथ देने और दोषियों को सजा दिलाने की बात कहते हुए नजर आए। 

आरोपी फरार
वहीं इस प्रकरण में एत्माउद्दौला एसओ हुकुम सिंह का कहना है कि मामले में 307 का मुकदमा दर्ज है और आगे हत्या की धारा लगाई जा रही है। आरोपी फरार है और उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।