पेयजल की समस्या का समाधान सबसे पहले जरूरी : अनुराग शर्मा

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2019 - 12:22 PM (IST)

झांसीः उत्तर प्रदेश की चाबी माने जाने वाली झांसी -ललितपुर सीट से ऐतिहासिक जीत दर्ज करने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद अनुराग शर्मा ने शुक्रवार को संसदीय क्षेत्र की समस्याओं को रेखांकित करते हुए अपनी प्राथमिकताओं को स्पष्ट किया।

सीट से रिकॉडर् जीत के बाद पहली बार औपचारिक रूप से पत्रकारों के साथ वार्ता में शर्मा ने अपनी प्राथमिकताओं को खुलकर सामने रखा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में कई समस्याएं हैं लेकिन पेयजल की समस्या अभी हाल फिलहाल काफी बड़ी ह्रै और इसका समाधान मेरी पहली प्राथमिकता ह। इसके लिए मैं अपने स्तर और अपनी संस्था के स्तर से पहले से ही काम कर रहा हूं लेकिन वह नाकाफी है। सरकार ने पेयजल समस्या के समाधान के लिए अमृतपेय जल योजना दी है लेकिन चुनाव के कारण यह अटकी हुई थी अब इस पर तेजी से काम शुरूकिया जायेगा। ''

जब उनसे पूछा गया कि पिछली सांसद के गुम होने के पोस्टर लगाए गए थे,कहीं आपके साथ यही हाल तो नहीं होगा। इस पर उन्होंने कहा ‘‘मैं झांसी का हूं,झांसी में ही रहूंगा। यहां से छोड़कर मुझे कहीं नहीं जाना। बुन्देलखण्ड के विकास के लिए युवाओं को रोजगार देने के लिए मैं एक और औद्योगिक कारखाना लगा रहा हूं।''

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही स्वास्थ और शिक्षा पर भी यहां बेहतर कार्य करने की आवश्यकता है। निर्वाचन के बाद आज पहले दिन ही उन्होंने कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति से भेंट करते हुए किसानों की आय दोगुनी करने के लिए जल्द ही ऐसी प्रजाति लगाने की बात की। उन्होंने कहा कि उन्हें आश्वासन भी दिया गया है कि किसानों को प्रशिक्षित कर उन्हें इसका पूरा लाभ दिलाया जाएगा।

शर्मा ने कहा कि इस क्षेत्र के विकास के लिए लाये गये डिफेंस कॉरिडोर पर काम करना भी मेरी प्राथमिकताओं में शामिल है क्योंकि इससे क्षेत्र में काफी रोजगार तो पैदा होगा ही साथ ही विकास भी होगा। इसके तहत छोटी छोटी इकाइयों की स्थापना को तरजीह दिये जाने की जरूरत है जो इस बड़े प्रोजेक्ट में जरूरी साजोसामान मुहैया करा सकें । उन्होंने भरोसा दिलाया कि क्षेत्र के चहुंमुखी विकास के लिए वह हर संभव प्रयास करेंगे।
 

Tamanna Bhardwaj