UP बोर्ड परीक्षा में सॉल्वर गैंग का पर्दाफाश, सामूहिक नकल कराते 4 महिला समेत 26 गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Apr 07, 2022 - 12:23 PM (IST)

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार यूपी बोर्ड परीक्षा की सुचिता को बनाए रखने के लिए एक्शन मोड में है। लगातार अधिकारी शिक्षा माफियाओं और सॉल्वर गैंग पर कार्रवाई करते हुए नजर आ रहे है। इसी क्रम में  मुरादाबाद जनपद के ठाकुरद्वारा थाना इलाके के बीएस इंटर कॉलेज कुआंखेड़ा में सामूहिक तौर पर नकल मामले में सख्त कार्रवाई की है। मिली जानकारी के मुताबिक ठाकुरद्वारा थाना इलाके में हाई स्कूल की परीक्षा के दौरान पुलिस ने 4 महिला समेत 26 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें 3 शिक्षक हैं शामिल हैं। बताया जा रहा है कि नकल माफियाओं द्वारा सामूहिक तौर पर नकल करवाई जा रही थी।

PunjabKesari

जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि बीएस इंटर कॉलेज में सामूहिक नकल की सूचना मिली थी। जिसके बाद एक टीम को जांच के लिए रवाना कर दिया था। भारी पुलिस बल के साथ पहुंची टीम ने विद्यालय में पहुंचकर देखा गया कि बीएस डिग्री कॉलेज के कमरे में कुछ लोगों के द्वारा परीक्षा कॉपी लिखी जा रही थी। टीम द्वारा जब जांच की गई तो पता चला कि वह सभी यूपी बोर्ड की अंग्रेजी के पेपर को सॉल्व कर रहे हैं। पुलिस ने परीक्षा परीक्षा सॉल्व कर रहे 26 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है।

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक पकड़े गए लोगों में दो बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षक हैं। साथ ही इनमें एक शिक्षामित्र भी शामिल है।  उन्होंने बताया बीएस इंटर कॉलेज पूर्व ब्लॉक प्रमुख का बताया जा रहा है। पुलिस ने परीक्षा केंद्र इंचार्ज सुभाष को भी हिरासत में ले लिया है। पुलिस के अनुसार इंटर कॉलेज और डिग्री कॉलेज दोनों के ही एक प्रबंधक कमेटी के बताए जा रहे हैं। मामले की जांच कर की जा रही है जल्द खुलासा किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static