मायूस लौटे CM के जनता दरबार में पहुंचे कुछ फरियादी, सत्ताधारी दल के नेताओं से हैं परेशान

punjabkesari.in Thursday, Sep 12, 2019 - 03:21 PM (IST)

गोरखपुरः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आगमन हुआ है, आज दौरे के दूसरे दिन गुरु गोरक्षनाथ मंदिर के वृद्ध आश्रम में जनता दर्शन का कार्यक्रम लगा, जिसमें प्रदेश के कोने-कोने से सैकड़ों की संख्या में फरियादी पहुंचे हैं। योगी फरियादियों के बीच लगभग 35 मिनट रहे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सैकड़ों फरियादियों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं से अवगत होकर उसे निस्तारित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है। लेकिन सीएम जिनसे नहीं मिल पाए उनके प्रार्थना पत्रों को अधिकारियों से एकत्र करा कार्रवाई का आश्वासन दिया।

वहीं इस जनता दर्शन में कुछ फरियादी ऐसे भी थे, जो सत्ताधारी दल के नेताओं और कार्यकर्ताओं से पीड़ित थे। कई-कई बार जनता दर्शन से लगाए लखनऊ तक दौड़ने के बाद भी उनकी समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं। आज भी वह इसी उम्मीद से जनता दर्शन में आए थे कि मुख्यमंत्री से मुलाकात कर वह अपनी समस्याओं का निस्तारण करा लेंगे, लेकिन मुख्यमंत्री से नहीं मिल पाने के साथ ही उन्हें इस बात का भी मलाल है कि शासन और सत्ता की हनक में कर्मचारी और अधिकारी इन फरियादियों की नहीं सुन रहे हैं।

मामला देवरिया जिले के भटनी से जुड़ा हुआ है, जहां पर स्थानीय विधायक और हिंदू युवा वाहिनी की कार्यकर्ताओं की मिलीभगत से पीड़ित की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया है।इसकी शिकायत करने पर पीड़ित को दबंगों द्वारा मारा पीटा भी गया। पीड़ित लखनऊ में मुख्यमंत्री से तीन बार और गोरखपुर में लगने वाले जनता दर्शन में तीन बार मुलाकात करने के बाद उसे आज फिर मायूसी ही हाथ लगी।

वहीं भदोही से लाल बिंद ने बताया कि कृषि कार्य हेतु 11000 वोल्टेज का विद्युत तार 15 वर्षों से सिंचाई हेतु मिला है, जो 6 माह पूर्व टूट कर गिर गया और तार जुड़वाने के लिए पीड़ित ऊर्जा मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक गुहार लगा चुका है। यहां तक कि बिजली विभाग के उच्च अधिकारियों से भी मुलाकात करने के बाद भी उसकी समस्या का निस्तारण नहीं हो पाया क्योंकि स्थानीय विधायक और कार्यकर्ताओं के दबाव में अधिकारी पीड़ित का नहीं सुन रहे हैं आज फिर पीड़ित बड़ी उम्मीद से गोरखपुर में लगने वाले जनता दर्शन में पहुंचा लेकिन मुख्यमंत्री से मुलाकात नहीं होने से वह मायूस होकर लौटना पड़ा।

उसने बताया कि स्थानीय विधायक अधिकारी और जिलाधिकारी तक वह अपनी गुहार को लेकर सैकड़ों बार जा चुका, लेकिन उसकी समस्या का निस्तारण अभी तक नहीं हुआ तार टूटने की वजह से उसके खेतों में सिंचाई नहीं हो पा रही है। खेती किसानी कर परिवार का भरण पोषण करने वाले पीड़ित का परिवार अब भुखमरी के कगार पर है।

Tamanna Bhardwaj