UP में बाढ़ की स्थिति में हुआ कुछ सुधार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 12, 2020 - 10:32 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में बाढ़ की स्थिति में कुछ सुधार हुआ है मगर राज्य के 16 जिलों में 517 गांव अब भी सैलाब से प्रभावित हैं। राहत आयुक्त संजय गोयल ने मंगलवार को बताया कि प्रदेश में बाढ़ की स्थिति में कुछ सुधार आया है और सोमवार तक प्रदेश में जहां 19 जिले बाढ़ से प्रभावित थे, वहीं अब इनकी संख्या घटकर 16 रह गई है।

उन्होंने बताया कि इस वक्त प्रदेश के अंबेडकर नगर, अयोध्या, आजमगढ़, बहराइच, बलिया, बलरामपुर, बाराबंकी, बस्ती, देवरिया, गोंडा, गोरखपुर, लखीमपुर खीरी, कुशीनगर, मऊ, संत कबीर नगर और सीतापुर जिलों के 517 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं। इनमें से 268 का संपर्क बाकी स्थानों से कट गया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में बाढ़ प्रभावित लोगों के ठहरने के लिए 300 शरणालय बनाए गए हैं। इस वक्त पांच दिनों के 32 चरणों में 926 लोग रह रहे हैं। राहत और बचाव कार्य के लिए 644 नौकाओं का इस्तेमाल किया जा रहा है।

प्रदेश में 735 बाढ़ चौकियां स्थापित की गई हैं। राहत आयुक्त ने बताया कि प्रभावित इलाकों में राहत सामग्री बांटी जा रही है और चिकित्सीय सुविधाओं के लिए 262 टीमें गठित की गई हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में इस वक्त शारदा नदी पलिया कलां (लखीमपुर खीरी) में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। वहीं, घाघरा नदी का जलस्तर तुरती पार (बलिया) में लाल निशान को पार कर गया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static