लखनऊ के व्यापारी का अपहरण कर ले गए कुछ लोग, नेपाल पुलिस ने बताया गिरफ्तारी

punjabkesari.in Thursday, Oct 04, 2018 - 02:07 PM (IST)

लखनऊः विवेक तिवारी हत्याकांड अभी थमा भी नहीं है कि राजधानी लखनऊ में एक और मामले ने तूल पकड़ लिया है। दरअसल, एक सीसीटीवी फुटेज वायरल हो रहा है। जिसमें कुछ लोग लखनऊ के एक व्यापारी का अपहरण कर ले जा रहे हैं। वहीं पुलिस का कहना है कि यह अपहरण नहीं है गिरफ्तारी है और नेपाल पुलिस ने ये गिरफ्तारी की है।

बता दें कि घटना 28 सितंबर की है। जहां मड़ियांव के प्रियदर्शनी कॉलोनी निवासी किशोरी लाल सोनी जोकि पेशे से सोनार है, उन्हें कुछ लोग कार में जबरन बैठा कर ले जा रहे थे। किशोरी लाल स्कूटी पर सवार थे। इस दौरान काफी सारे लोग आए और उन्हें कार में बैठाकर ले गए। वहीं किशोरी लाल की स्कूटी को उनका एक युवक लेकर चला गया।

लखनऊ पुलिस का कहना है कि नेपाल पुलिस ने व्यापारी को हत्या और लूट के पुराने मामले में गिरफ्तार किया है। नेपाल पुलिस ने बताया कि किशोरी लाल पर 5 लोगों की हत्या का आरोप है। जिसके बाद नेपाल पुलिस ने ही एसपी ट्रांस गोमती हरेंद्र कुमार को किशोरी लाल की गिरफ्तारी की सूचना दी है। तो वहीं दूसरी तरफ किशोरी लाल के बेटे विकास ने थाने में गुमशुदगी का केस दर्ज कराया है।

क्या है पूरा मामला? 
एसपी ने बताया कि नेपाल के नेपालगंज सदरलाइन निवासी दीपक हेमकर एक प्रतिष्ठित सर्राफ व्यापारी हैं। 2004 में किशोरीलाल की बेटी दीपा की शादी दीपक से हुई। शादी के तीन साल बाद दीपा मायके आई थी। इसी दौरान नेपाल में उसके पति दीपक, ससुर जगदेव हेमकर, सास सीता देवी, ददिया सास गुलाब देवी, और नौकर बांके कुसुम की हत्या कर दी गई। हत्यारों ने 29 लाख के जेवरात भी लूट लिए। मामले में छानबीन के दौरान नेपाल पुलिस का शक किशोरी लाल पर गया। जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर वह अपने साथ ले गई। किशोरी के परिजनों ने सवाल उठाए कि कैसे नेपाल की पुलिस किसी दूसरे देश में घुसकर उसके नागरिक को उठा ले जा सकती है। 
 

Tamanna Bhardwaj