सपा को खत्म करना चाहते थे कुछ लोग: अखिलेश

punjabkesari.in Friday, Jun 30, 2017 - 12:46 PM (IST)

सैफई: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने चाचा और पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव का नाम लिए बगैर कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव से पहले कुछ लोग पार्टी का चुनाव निशान ‘साइकिल’ फ्रीज कराना चाहते थे मगर रामगोपाल की वजह से उनके मंसूबों पर पानी फिर गया।

प्रो. यादव के 71वें जन्मदिन के मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोग साजिश करके समाजवादी पार्टी को खत्म करना चाहते थे। पार्टी के चुनाव निशान साइकिल को फ्रीज कराना चाहते थे लेकिन प्रो. रामगोपाल यादव ने उनकी साजिशों को नाकाम कर दिया। प्रो. यादव अगर साथ नहीं होते तो साइकिल चुनाव निशान हमें नहीं मिलता।

उन्होंने कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) हमसे नाराज हैं न कि चाचा प्रो. रामगोपाल यादव से। नेताजी प्रधानमंत्री से हमारी शिकायत करते हैं। हमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जरिए जानकारी मिलती रहती है कि नेताजी हमसे बहुत ज्यादा नाराज हैं। जन्मदिन समारोह में नेताजी को भी आने के लिए आमंत्रित किया गया था लेकिन वह नहीं आए। नेताजी अगर इस कार्यक्रम में आते तो यह समारोह और शानदार हो जाता।

यादव ने कहा कि राजनीति का रास्ता बहुत ऊबड़-खाबड़ और पथरीला होता है। उस पर चलने में बहुत दिक्कतें आती हैं। प्रो. यादव की लंबी उम्र की कामना करते हुए उन्होंने कहा कि समाजवादी लोग ईमानदारी से राजनीति कर रहे हैं। हम लोगों को विश्वास दिलाना चाहते हैं कि नेताजी साइकिल को जिस ऊंचाई तक ले आए हैं, हम लोग मिलकर के साइकिल को उसके आगे ले जाएंगे।