बेजुबानों पर टूटा कहर! किसी ने जहर मिलाकर फेंक दी रोटियां, खाने से 20 कुत्तों की मौत

punjabkesari.in Monday, Sep 06, 2021 - 12:33 PM (IST)

महोबा: उत्तर प्रदेश के महोबा (Mahoba) के श्रीनगर थाना क्षेत्र के बसौरा गांव में कथित रूप से जहरीली रोटी (Poisonous Bread) खिलाने से दो दिन के भीतर 20 कुत्तों की मौत (Death of 20 dogs) हो गयी। पुलिस (Police) ने इसकी जानकारी दी। इस सिलसिले में पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। श्रीनगर के थाना प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) अनिल कुमार ने सोमवार को बताया कि बसौरा गांव में शुक्रवार की रात किसी अज्ञात व्यक्ति ने जहर (Poison) मिलाकर रोटियां फेंक दी, जिनके खाने से दो दिन के भीतर (शनिवार, रविवार को) 20 कुत्तों की मौत हो गयी है, इनमें पालतू और आवारा दोनों शामिल हैं। 

उन्होंने बताया कि ग्राम प्रधान की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एक मामला दर्जकर मृत कुत्तों को जमीन में दफना दिया गया है और घटना की जांच की जा रही है। बसौरा गांव के ग्राम प्रधान सुखनंदन प्रजापति ने बताया कि किसान जंगली जानवरों से फसल की रखवाली के लिए कई कुत्ते पाल रखे थे, जिन्हें शुक्रवार की रात जहर मिलाई रोटी खिला दी गयी, जिससे पालतू और आवारा 20 कुत्तों की मौत हुई है और अभी कुछ बीमार कुत्ते मर सकते हैं। 

महोबा के मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) हरिचरण ने बताया कि बसौरा गांव में संदिग्ध परिस्थिति में कुत्तों की मौत के मामले की पशु चिकित्सा अधिकारी से जांच कराई जा रही है। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj