बेटा-बहू काट रहे मर्डर के जुर्म में सजा, दादी कर रही पोतियों का सौदा

punjabkesari.in Monday, Oct 09, 2017 - 08:32 AM (IST)

आगरा: आगरा में 2 नाबालिग बच्चियों ने अपनी बुआ और दादी पर जबरदस्ती देह व्यापार करने का दबाव बनाने का अरोप लगाया है। मना करने पर घर से निकालने की धमकी भी दे रही हैं। नाबालिगाओं का यह भी आरोप है कि इनकार पर दोनों का सामान घर से बाहर फैंक दिया गया। बच्चियों के मां-बाप एक मर्डर के जुर्म पर जेल की हवा खा रहे हैं।

मामला थाना कोतवाली क्षेत्र के तिलक नगर का है। यहां की रहने वाली शगुफ्ता और उसका पति अरमान मिर्जा मार्च 2014 में विजय नगर थाना क्षेत्र के व्यापारी प्रमोद गुप्ता की हत्या आरोपी हैं। प्रमोद ब्याज का काम करता था और उसकी डैडबॉडी कमलानगर में मिली थी। परिजनों ने इन दोनों के ऊपर मुकद्दमा दर्ज कराया था। तब से दोनों जेल में ही हैं। शगुफ्ता उस समय सपा की नेत्री थी। पति-पत्नी के जेल जाने के बाद पुश्तैनी मकान में 2 बेटी और एक बेटा दादी (बानो) और बुआ (रूमा) के साथ रहते थे। दोनों नाबालिग बेटियां एस.पी. सिटी कार्यालय पर पहुंची और आरोप लगाया कि दादी और बुआ उन्हें जबरन बेचना चाहती हैं। मना करने पर उन्हें घर से बाहर भी निकाल दिया है।

नाबालिगों ने बताया, दादी और बुआ ने मुच्चन नाम का कोई अपराधी घर में रखा हुआ है जिसके साथ वे हम दोनों को जबरदस्ती मुंबई भेज रही थी। मना करने मुच्चन ने कहा कि पैसे देकर ले जा रहा हूं मुफ्त में नहीं। दादी और बुआ ने साफ  कह दिया कि अगर यह काम नहीं करोगी तो घर पर नहीं रखा जाएगा। नाबालिगाओं का कहना है कि अपराधी मुच्चन की तलाश में आई पुलिस ने उनके भाई को चोरी के आरोप में जेल भेज दिया है।

समाजसेवी और सपा नेत्री मोनिका नाज खान उन्हें कोतवाली ले गई जहां पुलिस ने उनकी शिकायत नहीं सुनी। फिर वे उन्हें लेकर एस.पी. सिटी के यहां पहुंच गई। एस.पी. सिटी के आदेश के बाद पुलिस ने जैसे-तैसे लड़कियों को घर में वापस भेज दिया। एस.पी. सिटी कुंवर अनुपम सिंह ने कहा, कोतवाली क्षेत्र में 2 नाबालिग लड़कियों को घर से निकालने की शिकायत आई थी। पुलिस ने उन्हें घर भिजवा दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके परिजनों ने उन्हें बेचने की कोशिश की जिसकी जांच की जा रही है।