दवा लेने के लिए बेटे को चलानी पड़ी 160 Km साइकिल, 20 साल से बीमार है पिता

punjabkesari.in Tuesday, Apr 28, 2020 - 04:10 PM (IST)

बरेली: कोरोना महामारी के कारण देश में लॉकडाउन लागू है ऐसे में मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में सरकार ने तो दवा की दुकानों को खोलने का आदेश दे दिया है, लेकिन सवारियां बंद है। ऐसे यदि दवा दूर से लाना हो तो व्यक्ति के सामने कई तरह की समस्याएं पैदा होती है। ऐसा ही मामला हरदोई से सामने आया है। जहां पर पिता की दवा खत्म होने पर बेटे ने160 किलोमीटर साइकिल चलाकर सोमवार को बरेली पहुंच गया। जब  दुकानदार ने पूछा तो हैरान रह गया।

बता दें कि मामला हरदोई की तहसील शाहबाद के मैगलगंज क्षेत्र के गांव रसूलपुर निवासी राजेश कुमार रविवार सुबह हरदोई से साइकिल से दवा लेने बरेली निकला था। सोमवार सुबह करीब 9 बजे वह बरेली पहुंच गया और श्यामगंज के मेडिकल स्टोर से दवाई ली।

राजेश कुमार ने बताया कि उसके पिता स्वामी दयाल 60 वर्ष के हैं और करीब 20 साल से उनका इलाज चल रहा है। राजेश कुमार ने बताया कि एक सप्ताह पहले उसके पिता की दवा खत्म हो गई थी। तबियत बिगडऩे पर उसने हरदोई से लेकर सीतापुर तक के चक्कर काटे, लेकिन वहां दवा नहीं मिली। डॉक्टर ने बताया कि सिर्फ बरेली में ही दवा मिल सकती है वह रविवार सुबह साइकिल से ही बरेली के लिए चल पड़ा और सोमवार सुबह तक पहुंच गया।

दवा विक्रेता दुर्गेश खटवानी ने बताया वह एक महीने की दवाई लेने आया था और पैसे भी पूरे लेकर आया था। लेकिन वह इतने दूर से चलकर आया था कि उन्होंने भी उसकी मदद के तौर उसे एक माह की दवा आधे दामों पर उपलब्ध करा दी और उसके कुछ खाने का भी प्रबंध कर दिया।

Edited By

Ramkesh