सास ने कराई थी दामाद की हत्या, पुलिस ने किया सनसनीखेज खुलासा

punjabkesari.in Friday, Jan 17, 2020 - 12:20 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा में कुछ दिन पहले बहुत ही बेरहमी से एक युवक की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। साथ ही उसका गुप्तांग भी काट दिया गया है। जो पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था। जिसका शुक्रवार पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए रिश्ते की सास और उसके साथी को गिरफ्तार किया है। सास ने अपने साथी के साथ मिलकर दामाद की हत्या कराई थी।

जानकारी मुताबिक घटना मथुरा के थाना छाता इलाका छेत्र के शुगर मिल के पास की बताई जा रही है। जहां दिसंबर के महीने में एक अज्ञात शव मिला था जिसकी गर्दन पर निशान थे और गुप्तांग कटा हुआ था। पुलिस ने मृतक की शिनाख्त अमित गौतम पुत्र ओमप्रकाश गौतम के रूप में की थी। पुलिस को प्रथम दृष्ट्या जांच में पता लगा कि अमित गौतम नाम के इस व्यक्ति के अन्य महिलाओं के साथ अवैध संबंध थे। जिसके कारण इसकी पत्नी रश्मि  हमेशा झगड़ा करती थी।

पुलिस ने किया गिरफ्तार
रश्मि की मां अंजू ने अपने पुराने मित्र जीतू के साथ मिलकर अमित गौतम की हत्या की साजिश रच ली। जिसमें जीतू ने पहले अमित के साथ दोस्ती की बाद अमित गौतम को अपने मालिक के यहां ड्राइवर की नौकरी दिला दी। बताया गया कि जीतू नाम के इस शातिर व्यक्ति ने पहले अमित को शराब पिलाई और अपने मालिक के मैरिज होम मुकुंद रिसोर्ट ले गया। वहां जीतू ने अमित गौतम का गला और गुप्तांग काट दिया जिससे अमित गौतम की मौके पर ही मौत हो गई। जिसके बाद आरोपी ने शव को थाना छाता इलाके की शुगर मिल के पीछे फेंक दिया था। पुलिस ने शुक्रवार यानि आज घटना को अंजाम देने वाले हत्यारे जीतू मृतक अमित गौतम की सास  अंजू निवासी को थाना हाईवे इलाके से गिरफ्तार कर लिया है। इनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में कार्यवाही कर जेल भेज दिया गया।

सास ने दी थी 50 दजार की सुपारी
एसपी सिटी अशोक कुमार मीणा ने बताया कि छाता और सर्विलांस टीम द्वारा एक अज्ञात डेथ वॉडी 23 दिसंबर को शुगर मिल के पास मिली थी। उपरोक्त के आधार पर 6 जनवरी को अमित गोतम पुत्र ओमप्रकाश गौतम के रूप में सिनाख्त हुई। इसी के संबंध में उसकी पत्नी रश्मि द्वारा 30 दिसंबर को थाना हाइवे क्षेत्र में गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी। एसपी ने बताया कि पूरे घटनाक्रम की जांच कराई गई तो पता चला कि मृतक की सास का ही इसमें हाथ है। जिसमें उसने अपने साथी जीतू के साथ मिलकर षडयंत्र के तहत 50 हजार की सुपारी देकर घटना को अंजाम दिया गया।

हत्या में प्रयुक्त चाकू बरामद
इसमें एक बात यह भी सामने आई की रश्मि और अमित के बीच काफी तनाव रहा करता था। इसमें अमित का बाहर की महिलाओं के साथ आना-जाना रहता था। जिसको लेकर उसकी सास द्वारा अमित और रश्मि के बीच तलाक कराने की कोशिश भी की गई लेकिन वह सफल नहीं हुई। जिसके बाद उसने यह तरीका अपनाया। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चाकू, दो मोबाइल, सुपारी के तौर पर दिए गए 31 हजार रूपये और एक सेंट्रो कार बरामद किए हैं।    

 

Author

Aaku Srivastava