वाराणसीः पान विक्रेता के बेटे ने एवरेस्ट फतह की जताई इच्छा, मुख्यमंत्री ने दिया आश्वासन

punjabkesari.in Wednesday, Nov 27, 2019 - 06:33 PM (IST)

वाराणसीः सपने होते हैं उड़ने के लिए मगर जब उन सपनों पर पैसे आड़े आ जाएं तो उनके टूटने का अहसास वही जान सकता है जिसका टूटा हो।मगर  योगी सरकार ने अपनी दरियादिली दिखाई है और एक युवक के सपने को रंग दिया है। सरकार की दरियादिली की एक तस्वीर सामने आई जब चांदपुर का रहने वाला पान विक्रेता का बेटा मनोज यादव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर एवरेस्ट फतह करने की ख़्वाहिश जताई और मुख्यमंत्री ने उसे मदद का आश्वासन दिया।

बता दें कि योगी वाराणसी में दो दिवसीय दौरे पर आए थे। मनोज जो कि पर्वतारोही हैं उन्होंने सीएम से मुलाकात की और अपने लक्ष्य के लिए आर्थिक मदद की मांग की ताकि वह अपना लक्ष्य हासिल कर सके। मनोज ने मुख्यमंत्री को बताया कि एवरेस्ट पर चढ़ाई के लिए करीब 20 से 25 लाख रुपए का खर्च आएगा। योगी ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही मदद की प्रक्रिया पूरी कर दी जाएगी।

मनोज ने बताया कि वह महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से भूगोल में MA कर रहा है। पिता के साथ पान के दुकान पर भी बैठता है। कुछ दिन पहले जिला प्रशासन और तत्कालीन डीएम सुरेंद्र सिंह के द्वारा दी गई आर्थिक मदद से लद्दाख की 20,800 फिट ऊंची चोटी स्टोक कांगरी पर्वत पर तिरंगा लहराकर जिले का नाम रोशन किया था। पर्वतारोही मनोज का अगला लक्ष्य विश्व की ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट पर फतह करना है। मनोज ने बताया कि एवरेस्ट पर चढ़ाई के लिए करीब 8 लाख नेपाल सरकार की फीस है। किट, ट्रेवलिंग समेत तमाम खर्च हैं। जिसके लिए भारतीय पर्वतारोहण संस्थान, नई दिल्ली से दो महीने की ट्रेनिंग भी लेनी होती है।

 

 

 

 

 

 

Ajay kumar