नेपाल से भारत पहुंचे सोनौली बार्डर के पास प्रवासी को हुई बेटी, ये रखा नाम

punjabkesari.in Wednesday, Jun 10, 2020 - 10:06 PM (IST)

महराजगंजः कोरोना संकट से पूरा देश जंग लड़ रहा है। वहीं इसके मद्देनजर लागू देशव्यापी लॉकडाउन का पाचवां चरण चल रहा है। जिसमें मिली कुछ छूटों के दौरान प्रवासी अपनी-अपनी घरों की ओर लौट रहे हैं। ऐसे में नेपाल से भारत पहुंचे एक प्रवासी मजदूर की पत्नी ने होटल निरंजना के परिसर में बेटी को जन्म दिया। इसके बाद नवजात के माता-पिता दिनेश व कुसुमा देवी ने अपनी बच्ची का नाम भी निरंजना देवी रख दिया।

बता दें कि बुधवार को भारतीय नागरिकों का जत्था इमीग्रेशन में एंट्री कराने के बाद सोनौली पहुंचा। इमीग्रेशन कार्यालय के सामने होटल निरंजना के मैदान में नेपाल से लौटे लखीमपुर खीरी के परासी सांडा चौक ईंट भट्ठा निवासी दिनेश व उसकी पत्नी कुसुमा देवी भी पहुंचे। इसी दौरान कुसुमा देवी को प्रसव पीड़ा शुरू हुई और वहीं उसने एक बेटी को जन्म दिया। प्रेमलता स्टाफ नर्स प्रेमलता ने बताया कि जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। नामकरण के बाद महिला को एंबुलेंस से नौतनवा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भेज दिया गया।

एसडीएम जसधीर सिंह ने बता कि लखीमपुर खीरी के परासी सांडा चौक ईंट भट्ठा निवासी दिनेश की पत्नी कुसुमा देवी को होटल निरंजना के सामने मैदान में एक बच्ची पैदा हुई। जच्चा-बच्चा को नौतनवा सीएचसी में भर्ती कराया गया है। दोनों स्वस्थ हैं।
 

 

Author

Moulshree Tripathi