गाजीपुर हिंसा: मृतक सिपाही का बेटा बोला- पुलिस अपनों की सुरक्षा करने में नाकाम, हम क्या उम्मीद करें

punjabkesari.in Sunday, Dec 30, 2018 - 11:32 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में हुए बवाल में सिपाही की मौत के बाद उनके बेटे का बयान सामने आया है। बेटे वीपी सिंह ने प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब पुलिस अपनों की सुरक्षा नहीं कर पा रही है तो हम उनसे क्या उम्मीद कर सकते हैं? मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुआवजे का ऐलान किया है। अब पिता ही नहीं रहे तो मुआवजे का क्या करेंगे?

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के कारण राष्ट्रीय निषाद पार्टी के कार्यकर्ता शहर में जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे थे, जिनको पुलिस प्रशासन ने रोक रखा था। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद जब प्रधानमंत्री शहर से चले गए तब पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शहर में कई जगहों पर जाम लगा दिया और रैली से लौट रहे वाहनों पर पथराव करने लगे। जाम को खुलवाने में जिले के थाना करीमुद्दीनपुर में पदस्थ सिपाही सुरेश वत्स भी लगे हुए थे।

पथराव में एक पत्थर सुरेश के सिर में लग गया और वह बुरी तरह से जख्मी हो गए। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। इस मामले में ननोहारा पुलिस थाने में कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने अब तक 9 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Deepika Rajput