बेटे का खुलासा: पापा को नहीं पसंद था मम्मी का चेहरा, शादी तोड़ने को राजी नहीं हुईं तो काट दिया गला

punjabkesari.in Friday, Nov 27, 2020 - 06:29 PM (IST)

मऊ: कहते हैं कि शादी का बंधन सात जन्मों का अटूट रिश्ता होता है लेकिन जब इन रिश्तों में खटास आ जाये तो सात सेकेंड में ही खत्म हो जाता है। ऐसा ही कुछ नज़ारा मऊ जनपद के हलधरपुर इलाके में देखने को मिला है जहां एक पति ने अपने ही पत्नी का गला काटकर मौत के घाट उतार दिया है। जिसके बाद इस मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम में लिए भेज दिया है और आरोपी पति को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है। पति अपनी पत्नी से छुटकारा पाना चाहता था लेकिन पत्नी अपने पति को छोड़ना नहीं चाहती थी।


बता दें कि हलधरपुर थाना क्षेत्र के मुस्तफाबाद गांव में सुबह हरिद्वार सिंह और पत्नी सरिता के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। विवाद के बाद पति ने शादी के बंधन को तोड़ने की कही तो पत्नी राजी नहीं हुई। इसी बात को लेकर पति तिलमिला उठा और धारदार हथियार से हमला कर मार डाला। हरिद्वार के पिता बासुकीनाथ सिंह ने बताया कि सुबह बहू और बेटे के बीच विवाद हुआ। इस दौरान बात रिश्ते को तोड़ने तक पहुंच गई, बहू नहीं राजी हुई तो बेटे ने धारदार हथियार से उसे मार डाला।


पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि मृत सरिता सिंह का मायका बलिया जिले के रसड़ा थाना क्षेत्र के नरैनी गांव में था। वर्ष 2009 में सरिता की शादी हरिद्वार सिंह से हुई थी। विवाद के समय सरिता का भाई राजेश सिंह भी मौके पर मौजूद था। मृतका के मायका पक्ष की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।


मृतक महिला के आठ वर्षीय पुत्र अंश ने घटना के बाबत बताया कि पापा-मम्मी का चेहरा देखना पसंद नहीं करते थे। रोज किसी न किसी बात को लेकर लड़ाई होती रहती थी। इसलिए गला काट कर हत्या कर दी।

 

Umakant yadav