सोनभद्र: क्वारेंटाइन सेंटर से 18 लोग फरार, तलाश में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Thursday, Apr 23, 2020 - 08:36 AM (IST)

सोनभद्र: उत्तर प्रदेश प्रशासन की लाख कोशिशों के बावजूद भी कुछ लोग समझने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। अपनी हरकत से खुद तो अपनी जान जोखिम में डाल ही रहे हैं प्रदेश के अन्य लोगों को भी इसमें शामिल कर रहे हैं। ऐसा ही एक एक मामला प्रदेश के सोनभद्र जिले से सामने आया है। शहर के रॉबट्र्सगंज इलाके में क्वारेंटाइन सेंटर से 18 कोरोना संदिग्‍ध लोगों के फरार हो जाने के बाद हड़कंप मच गया। इस बात का पता उस समय चला जब एसडीएम सदर और सीओ सिटी ने मंगलवार शाम को सेंटर की जांच की। संत कीनाराम महाविद्यालय में बने इस सेंटर से फरार हुए इन लोगों के खिलाफ अब मामला दर्ज किया गया है और इनकी तलाश की जा रही है। इसके साथ ही एसडीएम ने सेंटर के नोडल प्रभारियों के खिलाफ भी कोतवाली में मामला दर्ज करवाया है।

वाराणसी में भी क्वारंटाइन किए गए तीन लोग फरार
खबरों के मुताबिक वाराणसी में क्वारंटाइन किए गए तीन लोग बुधवार को मंडलीय अस्पताल से जांच के दौरान फरार हो गए। अब स्वास्‍थ्य विभाग और पुलिस तीनों की तलाश कर रही है।

प्रदेश के 53 जिलों के 1449 लोगों तक फैला वायरस 
प्रदेश में कोरोना संक्रमण फैलने की स्थिति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अब यह बढकर 53 जिलों तक पहुंच चुका है।
ताजा स्थिति ये है कि प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1449 हो चुकी है। प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश के 53 जिलों के 1449 लोग अब तक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इसके अलावा यूपी में अब तक कोरोना से 21 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बयान के मुताबिक बुधवार को 112 नये मामलों में सबसे ज्यादा 21 मुरादाबाद से, जबकि 18 मामले आगरा से सामने आए। अभी तक प्रदेश में 173 कोविड मरीज ठीक हुए हैं जिनमें 11 को बुधवार को अस्पताल से छुट्टी मिली। लेकिन इसके साथ ही एक अच्छी खबर प्रमुख सचिव ने बताई कि यूपी के 11 जिले कोरोना मुक्त हुए हैं। यूपी में कोरोना को लेकर पूल टेस्टिंग का काम लगातार चल रहा है। प्रदेश में अब मेरठ और इटावा में भी पूल टेस्टिंग शुरू हो गई है. वहीं जल्द ही प्रयागराज और झांसी में इसकी सुविधा मिल जाएगी।

Ajay kumar