ऑक्सीजन उत्पादन में आत्मनिर्भर बना सोनभद्र, प्रतिदिन भरे जा रहे 300 से 350 सिलेंडर

punjabkesari.in Saturday, May 08, 2021 - 03:40 PM (IST)

सोनभद्रः उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री व सोनभद्र प्रभारी डॉ. सतीश द्विवेदी ने कहा कि अनपरा स्थित बंद पड़े आक्सीजन प्लांट को ठीक कराकर उससे उत्पादन शुरू होने के बाद जिला आक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर हो गया है।

बंद पड़े आक्सीजन प्लांट को अतिशीघ्र शुरू कराने व आक्सीजन के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनने पर डॉ द्विवेदी ने जिले के सभी जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों तथा तकनीकी कर्मियों को बधाई दी। उन्होंने बताया कि अब सोनभद्र के अनपरा में ऑक्सीजन प्लांट का सफलतापूर्वक संचालन हो रहा है जहां से प्रतिदिन 300 से 350 सिलेंडर भरे जा रहे हैं जिससे ना केवल जिले के कोविड अस्पताल एवं अन्य सरकारी अस्पतालों बल्कि सभी निजी अस्पतालों को भी ऑक्सीजन की पूरी आपूर्ति हो रही है। इतना ही नहीं सोनभद्र आवश्यकता पड़ने पर अपने पड़ोसी जिले को ऑक्सीजन उपलब्ध कराने में सक्षम हो गया है।

इसके अलावा जिला चिकित्सालय में 38 बेड को ऑक्सीजन सप्लाई की व्यवस्था अलग से कर ली गई है। इस तरह से मोदी- योगी सरकार के कुशल प्रबंधन में सोनभद्र ऑक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर हो गया है। सोनभद्र के निजी अस्पतालों के लिए एक-एक सेक्टर मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई है ताकि मरीजों को भर्ती होने और इलाज होने में असुविधा ना हो। जिले में आशा बहुओं और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की 1500 से अधिक टीमें डोर टू डोर कैंपेन चला कर कोविड के लक्षणों वाले लोगों की जांच कर रही है और जागरूक कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static