CM योगी ने सोनभद्र को दी अरबों की सौगात, कहा- पिछली सरकारें राम भक्तों पर चलवाती थीं गोलियां, भाजपा बनवा रही मंदिर

punjabkesari.in Wednesday, Dec 22, 2021 - 10:51 AM (IST)

सोनभद्र: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र में 5 अरब 14 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान मंच से सभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि पहले की सरकार कांवड़ यात्रा पर रोक लगाती थी, लेकिन वर्तमान की सरकार में काशी विश्वनाथ धाम की भव्यता को बढ़ा रही है। पहले की सरकार में और अब की सरकार में फर्क साफ है। क्योंकि पिछली सरकार राम भक्तों पर गोली चलवाती थी, लेकिन अब प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर बन रहा है।

उन्होंने कहा कि याद करिए पिछली सरकार में हम पर्व और त्यौहार नहीं मना सकते थे, दंगे होते थे। कांवड़ यात्रा नहीं निकलने दी जाती थी, दुर्गा पूजा नहीं हो सकती थी। लेकिन अब तो दंगाइयों को जहां पहुंचाना था, वहां पहुंचा दिया गया है।हमारी सरकार ने फैसला किया है कि अन्त्योदय कार्ड धारकों को महीने में दो बार मुफ्त राशन दिया जाएगा। इसके साथ ही रेहड़ी दुकानदार हों, मजदूर हों, रिक्शा चालक हों, सभी को हर महीने पांच सौ रुपये दिए जाएंगे।

योगी ने कहा कि सोनभद्र जिले में पेयजल का संकट रहता था, लेकिन आज सोनभद्र के साथ आसपास के जिलों में भी हर घर नल योजना के तहत शुद्ध पेयजल मिल रहा है। 2022 तक सोनभद्र समेत आसपास के सभी जिलों के हर गांव में भी हर घर नल योजना के तहत शुद्ध पेयजल पहुंचाया जाएगा। हमारी सरकार ने वृद्धावस्था पेंशन भी दोगुनी करने का फैसला किया है। साथ ही दिव्यांगजनों को भी अब 500 रुपए की जगह हर महीने एक हजार रुपए पेंशन स्वरूप दिए जाएंगे। हमारी सरकार ने फैसला किया है कि अन्त्योदय कार्ड धारकों को महीने में दो बार मुफ्त राशन दिया जाएगा। इसके साथ ही रेहड़ी दुकानदान हों, मजदूर हों, रिक्शा चालक हों, सभी को हर महीने पांच सौ रुपये दिए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static