सोनभद्र खदान हादसाः मरने वाले मजदूरों की संख्या हुई 5, CM ने 4 लाख मुआवजा देने का किया ऐलान

punjabkesari.in Sunday, Mar 01, 2020 - 12:32 PM (IST)

सोनभद्रः उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के ओबरा खनन क्षेत्र स्थित एक पत्थर की खदान खिसकने से हुए हादसे में मरने वाले मजदूरों की संख्या 5 हो गई है। आज सुबह 3 और मजदूरों का शव बरामद कर लिया गया है। बता दें कि इसके पहले शनिवार को 2 और मजदूरों को मृत अवस्था में निकाला जा चुका है। हादसे के बाद से ही मलबा हटाने का काम लगातार तेजी से चल रहा है।

CM ने मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने का किया ऐलान
खनन क्षेत्र स्थित एक पत्थर की खदान में हुए हादसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया। उन्होंने मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपये  व घायलों को 50-50 हजार रूपए मुआवजा देने का ऐलान किया है। साथ ही CM ने घटना का संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य तेज करने के निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने घायल मजदूरों के इलाज मे किसी भी प्रकार की लापरवाही न करने का आदेश दिया है।

खदान में कई मजदूरों के दबे होने की आशंकाः DM
वहीं दुर्घटनास्थल पर पहुंचे DM ने बताया कि ‘खदान में अभी कई और मजदूरों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। पोकलेन मशीन आदि की मदद से मलवा हटाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि बचाव कार्य में राष्ट्रीय आपदा राहत बल की भी मदद ली जा रही है। वहीं सुरक्षा के बीच उसे भी खंगाल कर अन्‍य मजदूरों के वहां होने की संभावना की पड़ताल करने के बाद ही राहत और बचाव कार्य कर रही टीम हटेगी।

 

Tamanna Bhardwaj