Sonbhadra News: पेड़ से बांधकर नाबालिग की पिटाई के विरोध में प्रदर्शन, ब्राह्मण समाज के लोगों ने घेरा थाना,;आरोपी की गिरफ्तारी की मांग

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2024 - 09:13 PM (IST)

Sonbhadra News, (विष्णु गुप्ता): कहा जाता है कानून सबके लिए बराबर है जब इसी कानून का खुद कानून वाले पूरी ईमानदारी से पालन न करें तो लोगों को सड़क पर उतरने के लिए मजबूर होना पड़ जाता है। ऐसा ही मामला देखने को मिला सोनभद्र जिले के राबर्ट्सगंज कोतवाली में जहां पिछले दिनों ऊंचडीह वायरल वीडियो मामले में रॉबर्ट्सगंज कोतवाली पुलिस द्वारा लचर रवैया अपना कर मामले को शांत करने की कोशिश की गई। लेकिन पीड़ित परिजनों और आक्रोशित सर्वदलीय लोगों की लामबंदी ने पुलिस प्रशासन को सकते में ला दिया। कोतवाली घेराव की जानकारी मिलते ही उच्चाधिकारियों में हड़कंप मच गया।
PunjabKesari
अपर पुलिस अधीक्षक सहित सीओ सीटी, सीओ सदर मौके पर पंहुच गए और प्रदर्शनकारियों को समझाने के प्रयास में जुटे दिखे। लेकिन प्रदर्शनकारी कोतवाल को हटाने और मुकदमे में धाराएं बढ़ाने की मांग पर अड़े रहे। आखिर कार प्रर्दशनकारियों ने पुलिस को कानून के हिसाब से काम करने को मजबूर कर दिया। पुलिस ने संबंधित आरोप में धाराओं की बढ़ाने की मांग मान ली और जल्द ही फरार आरोपियों की गिरफ्तारी का दावा किया। वहीं मौके पर सदर विधायक के समझाने के बाद प्रदर्शन कर रहे लोग मान गए। इस मौके पर प्रदर्शनकारियों ने कहा कि ऊंचडीह वायरल विडियो में स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि आरोपी पीड़ित पर जानलेवा हमला कर रहे हैं। जिस तरीके से अमितेश को मारा जा रहा है वह अमानवीय व दुर्भाग्यपूर्ण है। सामान्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करना और मुकदमे में हत्या के प्रयास की धारा 307, आईटी एक्ट दर्ज नहीं होना रॉबर्ट्सगंज कोतवाली पुलिस की कार्यशैली पर बड़ा सवाल है।

भाजपा से सदर विधायक भूपेश चौबे ने वायरल वीडियो के बारे में बताया कि घटना का वीडियो वायरल किया गया घटना बहुत ही निंदनीय है। पीड़ित लड़के को कुछ लोग झुंड बनाकर मारे उनके खिलाफ कार्रवाई हुई 2 जेल गए और भी शामिल आरोपी जल्द ही कानून के सिंगन्जे में होंगे। उसी सिलसिले में यहां पर लोग एकजुट होकर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। जिनको समझाकर शांत कराया गया। अगर न्याय में कही भी कमी पाते है परिजन तो उनके साथ हम लोग खड़े है। अराजकता को फैलाने वाले अराजक लोग ऐसे अराजक लोगों के खिलाफ योगी सरकार में शख्त कार्रवाई हो रही है उन लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई सुनिश्चित है। कुछ आरोपी जेल गए है बाकी लोग भी जल्द सलाखों के पीछे होंगे उनकी खोजबीन जारी है। अपराध के खिलाफ जो अभियान चल रहा है जहां भी अपराध होगा वहां कार्रवाई ज़रूर होगी।
PunjabKesari
लोगों द्वारा प्रदर्शन करने के दौरान मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने बताया कि एक पीड़ित युवक का वीडियो वायरल हुआ था जिसमे कुछ लोग उसे मारते हुए दिखे थे। उसमे पुलिस ने स्वयं संज्ञान लिया और पीड़ित को बोलकर स्वयं मुकदमा किया। जो आरोपी तत्काल मिले उनको गिरफ्तार करके 14 दिनों के लिए जेल भेजा गया है। कुछ नाबालिग है और घटना के लिए जिम्मेदार व्यक्ति की जल्द ही गिरफ्तारी होगी। पूरी निश्पक्षता के साथ कार्रवाई की जाएगी। प्रदर्शन कर रहे लोगों की मांग है कि संबंधित केस में धाराओं को बढ़ाया जाए और जिनकी गिरफ्तारी नहीं हुई है उनकी तत्काल गिरफ्तारी हो। उनके खिलाफ गुंडा गैंगेस्टर की कार्रवाई की जाए। घटना में 7 लोगों को नामजद किया गया है जिसमे कुछ नाबालिग भी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static