सबा से बनी सोनी...मुस्लिम युवती ने अंकुर संग लिए 7 फेरे, बोली- मुझे पसंद है हिंदू धर्म

punjabkesari.in Saturday, Feb 04, 2023 - 02:31 PM (IST)

बरेली: उत्तर प्रदेश के जनपद बरेली में 21 साल की मुस्लिम युवती सबा हिन्दू युवक से शादी कर चर्चा में आ गई है। जिसके बाद मणिनाथ स्थित अगस्तय मुनी आश्रम के मंदिर में प्रेमी अंकुर देवल के साथ सात फेरे लिए और हिंदू रीति रिवाज से दोनों ने शादी की। इस मौके पर हिंदूवादी नेता साध्वी प्राची भी मौजूद रहीं। अलीगंज के गांव गैनी की निवासी युवती सबा बी ने हिंदू धर्म अपनाकर अपना नाम सोनी देवल रख लिया।

क्या है मामला? 
जानकारी के मुताबिक, सबा उर्फ सोनी देवल ने बताया कि मेरा अंकुर से 4 साल से प्रेम प्रसंग चल रहा है। अब हिंदू धर्म अपनाकर कर शादी की है। सोनी ने बताया, “मेरे पिता जहीर अहमद कपड़े बेचने का काम करते हैं। मैं मुस्लिम हूं, 4 साल पहले मेरी दोस्ती अलीगंज के रहने वाले अंकुर देवल से हुई। मैं जब स्कूल जाया करती थी तो अंकुर भी साथ आता जाता था। यहीं से हमारी दोस्ती आगे बढ़ी।  जिसके बाद यह दोस्ती प्यार में बदल गई, लेकिन दोनों के धर्म अलग-अलग थे।

अब मुझे तीन तलाक का भी डर नहीं है- सोनी  
सोनी ने बताया कि 10वीं करने के बाद परिवार ने आगे पढ़ाने से इनकार कर दिया, लेकिन मैंने अपने प्रेमी अंकुर से मिलना नहीं छोड़ा। अंकुर भी कपड़े बेचने का काम करता है। मैं बालिग हूं, और अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन किया है और शादी करने का मुझे अधिकार है। अब मुझे तीन तलाक का भी डर नहीं है। एक फरवरी को मैंने अपने प्रेमी अंकुर की खातिर अपना घर छोड़ दिया। अब मैं अंकुर के साथ जीवन भर रहूंगी। 

पुलिस को मेरे पिता ने मेरी उम्र 16 साल बताई...
आगे बताया कि मेरे पिता ने अंकुर और उसके भाई मोहित के खिलाफ 1 फरवरी को बहला फुसलाकर ले जाने की FIR कराई है। जहां पुलिस को मेरे पिता ने मेरी उम्र 16 साल बताई। मुझे नाबालिग बताकर मेरे प्रेमी अंकुर और उसके भाई को फंसाया गया है। मेरी हाईस्कूल की मार्कशीट और आधार कार्ड में मेरी उम्र 21 साल है। मैंने बालिग होने पर यह फैसला लिया है। अब हमेशा हिंदू ही बनकर रहूंगी।

मुझे परिवार से जान का खतरा है- युवती 
सोनी ने कहा कि  मुझे परिवार से जान का खतरा है। मेरे साथ कभी भी कोई अनहोनी हो सकती है। अलीगंज थाने में एक फरवरी को मेरे अपहरण की रिपोर्ट दर्ज हुई, लेकिन मैं इंसाफ के लिए पुलिस थाने भी जाउंगी। अंकुर मेरा जीवन भर पति रहेगा। वहीं शादी कराने वाले पंडित केके शंखधार का कहना है कि दोनों बालिग हैं। दोनों ने शपथपत्र देते हुए आर्य समाज मंदिर में भी शादी को रजिस्टर्ड कराया है।


 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj