कांग्रेस स्थापना दिवस पर सोनिया गांधी ने फहरा झंडा, देश और कार्यकर्ताओं के नाम दिया सन्देश

punjabkesari.in Tuesday, Dec 28, 2021 - 12:53 PM (IST)

लखनऊ / नयी दिल्ली: कांग्रेस के 137 वें स्थापना दिवस पर मंगलवार सुबह यहां अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) मुख्यालय में पार्टी का झंडा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने फहराया।  इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस केवल एक राजनीतिक पार्टी का ही नाम नहीं है, बल्कि एक आंदोलन का नाम कांग्रेस पार्टी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की स्थापना किन परिस्थितियों में हुई यह मुझे बताने की जरूरत नहीं है।

PunjabKesari

सोनिया गांधी ने देश के  नाम संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के आंदोलन में कांग्रेस और उसके तमाम नेताओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।  जेलों में कितनी यातनाएं झेली,  प्राणों की आहुति दी फिर हमें आजादी मिली है। उन्होंने कहा कि  इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है। आजादी के बाद हमें जो भारत मिला उसकी कल्पना करना कठिन है, लेकिन हमारे महान नेताओं ने बड़ी सूझबूझ और दृढ़ निश्चय के साथ भारत के नव-निर्माण की एक मजबूत बुनियाद रखी, जिस पर चलकर हमने एक सशक्त भारत खड़ा किया।

PunjabKesari

सोनिया गांधी ने कहा कि एक ऐसा भारत है जिसमें सभी देशवासियों के अधिकारों और हितों का ध्यान रखा गया। जिन लोगों ने आजादी के आंदोलन में भागीदारी नहीं दिखाई, वह उसकी कीमत कभी नहीं समझ सकते। आज भारत की उस मजबूत बुनियाद को कमजोर करने में कुछ लोग लगे है जिसे कांग्रेस पार्टी कभी नहीं होने देगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static