''सोनिया से सरकार का रिमोट छीनकर भाग जाते थे राहुल''

punjabkesari.in Sunday, Sep 24, 2017 - 05:00 PM (IST)

लखनऊः राजधानी में पेट्रोलियम मंत्रालय ने आशय पत्र वितरण मेले में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि जिसका पूरा खानदान राजनीती में रहा, लेकिन वो आजतक जनहित के लिए कोई काम नहीं कर सके। उनकी माता जी के हाथ में केंद्र सरकार का रिमोट था, बीच-बीच में जिसे वो छीनकर भाग जाते थे।

बता दें इस दौरान सीएम योगी भी मौजूद रहे। प्रोग्राम में लेडी वेलफेयर मिनिस्टर रीता जोशी और मेडिकल एजुकेशन मिनिस्टर आशुतोष टंडन, मंत्री स्वतंत्र प्रभार स्वाति सिंह भी शामिल रहे।

मंत्री ने कहा कि यूपी की कई सीटों पर सालों से जनता को बेवकूफ बनाकर सिर्फ कब्जा जमाया। वो विदेश जाकर हमसे पूछते हैं कि हमने क्या किया? वो अच्छी तरह जानते हैं उनकी सुनने वाला यहां कोई नहीं। उनके पूरे परिवार का कच्चा चिट्ठा सब जान चुके हैं। उनकी माता जी के हाथ में केंद्र सरकार का रिमोट था, बीच-बीच में जिसे वो छीनकर भाग जाते थे।

1 करोड़ 20 लाख से ज्यादा लोगों को LPG से जोड़ा
मंत्री ने कहा कि पहले एलपीजी पहुंचाने की अलग व्यवस्था थी। हमने उसमें सुधार किया है। दिसंबर 2014 में सीएम योगी के आग्रह पर गोरखपुर गया था। वहां हमने लोगों से पूछा गैस समय पर मिलती है, तो उन्होंने कहा- हां लेकिन थोड़ी दिक्कत होती है। उस दौरान यहां हमारी सरकार नहीं थी। महिलाओं ने कहा कि 10 हजार रु देने के बाद भी नहीं मिलता है। इसपर हमने वहां की कंपनियों से बात की और हालात में काफी सुधार हुआ। अब तक 1 करोड़ 20लाख से ज्यादा नए लोगों को एलपीजी कनेक्शन दिए जा चुके हैं।

मथुरा में प्लांट लगाने का स्वागत है : सीएम योगी
वहीं सीएम योगी ने कहा कि हम आधुनिक तकनीकी के साथ इस मंत्रलाय को जोड़कर नए क्षेत्र में बढ़ रहे हैं। गन्ने से निकलने वाले बेस्ट 'एथिनॉल' से हम बायोडीजल, बायो गैस बना सकेंगे तो सोचिए किसानों की आय कितनी तेजी से बढ़ेगी। शहरों के सॉलिड वेस्ट से भी गैस बनाने पर काम हम कर रहे हैं, जिससे उसका भी सदुपयोग कर सकेंगे।मथुरा में प्लांट लगाने का स्वागत है।

हमारी योजनाएं जातियों के आधार पर नहीं बनी 
गुजरात से गोरखपुर तक गैस की पाइप लाइन आ रही है। प्रधानमंत्री उज्वला योजना के सबसे ज्यादा लाभार्थी बने हैं। जब यूपीए की सरकार थी तब एथेनॉल 27 रुपए प्रति लीटर खरीदी जाती थी, अब 40 रुपए में योजना बनाई है। मैं पिछले 20 साल से सार्वजनिक जीवन में काम कर रहा हूं। मेरी चिंता का विषय हमेशा रहा है कि क्या किसी गरीब को गैस कनेक्शन मिल पाएगा। अटल जी के समय में अच्छी व्यवस्था चली थी। अल्पसंख्यक, अनूसूचित जाति से जुड़े 42 प्रतिशत लोगों को इसका लाभ पहुंच रहा है। हमारी योजनाएं जातियों के आधार पर नहीं बनी है।

सीएम ने खुद दिया आशय पत्र
इस दौरान सीएम योगी ने एलपीजी गैस वितरकों में 10 लाभार्थियों को आशय पत्र दिया। इसमें लखीमपुर से अफसाना परवीन, गोरखपुर से सविता देवी, आजमगढ़ से नीरज कुमार, इलाहाबाद से शोभित जायसवाल और आस्था सिंह, प्रतापगढ़ से बिंदु देवी, उन्नाव से चन्द्रिका प्रसाद, बागपत से रामकिशोर, बहराइच से संजीदा, इटावा से नीलम कुमारी को दिया।