सुकमा नक्सली हमले में शहीद CRPF जवान का राजकीय सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार

punjabkesari.in Thursday, Mar 15, 2018 - 01:05 PM (IST)

बलिया: छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान मनोज कुमार सिंह का अंतिम संस्कार पूर्ण राजकीय एवं सैनिक सम्मान के साथ सम्पन्न हुआ। जवान मनोज कुमार सिंह का पार्थिव शरीर मंगलवार शाम हेलिकॉप्टर से बलिया लाया गया था। जिला मुख्यालय से विशेष वाहन के जरिए उनके पार्थिव शरीर को गाजीपुर जिले की सीमा से सटे चितबड़ागांव थाना क्षेत्र के उसरौली स्थित उनके पैतृक गांव ले जाया गया। तमसा नदी के तट पर बुधवार रात उनका अंतिम संस्कार हुआ। शहीद को मुखाग्नि पिता नरेंद्र नारायण ने दी।

राज्य सरकार की तरफ से मंत्री उपेंद्र तिवारी, जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम एवं पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने पुष्प चक्र अर्पित किए। परिजनों ने बताया कि होली की 15 दिन की छुट्टी बिताने के बाद 3 दिन पहले ही जवान मनोज ड्यूटी पर लौटे थे। मनोज वर्ष 2002 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे।

छत्तीसगढ़ के सुकमा में मंगलवार को हुए नक्सली हमले में जिले के मनोज कुमार सिंह की शहादत की सूचना मिलने के बाद उनके गांव में मातम पसर गया। 2 भाइयों में सबसे बड़े मनोज के 2 पुत्र प्रिंस (6) एवं प्रतीक (4) हैं। शहीद के पिता नरेंद्र ने कहा कि नक्सली कायर हैं। वे पीठ पर वार करते हैं। नक्सलियों से निपटने के लिए नए सिरे से रणनीति बनानी चाहिए।