निकाय चुनाव पर सपा की मंथन बैठक, जल्द जारी होगी उम्मीदवारों की लिस्ट

punjabkesari.in Sunday, Oct 29, 2017 - 05:24 PM (IST)

लखनऊः यूपी निकाय चुनावों के मद्देनजर सपा पार्टी में तैयारियां अपने आखिरी दौर में हैं। सपा दफ्तर में पूरे सूबे से निकाय चुनाव प्रबंधन समिति के पदाधिकारियों के साथ बैठक हो रही है।

जल्द होगी उम्मीदवारों की घोषणा
बैठक की अध्यक्षता सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने की। बता दें, कि विधानसभा चुनावों में करारी हार के बाद सपा के लिए निकाय चुनाव कुछ करने के लिए है। निकाय चुनाव के लिए सपा ने जिलेवार पदाधिकारी भी भेजे थे जिनकी रिपोर्ट सपा अध्यक्ष को सौंप दी गई है। माना जा रहा है कि सपा 1 से 2 दिनों में उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी।

बीजेपी से है कड़ी टक्कर
विपक्ष में रहते हुए सपा के लिए निकाय चुनाव जीने मरने का प्रश्न है। सपा विकास के मु्द्दे के अलावा सामाजिक,जातिगत और भौगोलिक आकड़ों को ध्यान में रखकर जीत के लिए जुगत बनाएगी। वहीं समाजवादी पार्टी बूथवार डाटा तैयार कर चुकी है, जिसका मकसद बीजेपी को उन्हीं की रणनीति से मात देना है।

शहर में दोड़ेगी साइकिल-सपा
सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरण मय नंदा का कहना है कि उनकी लड़ाई भारतीय जनता पार्टी से है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बार बार इस बात पर जोर दे रहे हैं कि वो कार्यकर्ताओं को ही टिकट देंगे। स्थानीय निकाय चुनावों में आम तौर से शहरी क्षेत्रों के मतदाताओं का जोर होता है लेकिन इस बार सपा को उम्मीद है कि शहरों में उनकी साइकिल दौड़ेगी।