किसानों और ब्राह्मणों के उत्पीड़न को लेकर सपा ने योगी सरकार को घेरा, लगाया ये आरोप

punjabkesari.in Friday, Oct 16, 2020 - 11:10 AM (IST)

अयोध्याः बाह्मणों के उत्पीड़न को लेकर सपा ने एक बार फिर योगी सरकार और स्थानीय प्रशासन को घेरा है, सपा के पूर्व मंत्री पवन पांडेय ने एसडीएम सदर पर किसानों को धमकाने व जबरदस्ती मकान गिराने का आरोप लगाया है। उन्होंने एसडीएम सदर किसानों को धमकाने व जबरदस्ती मकान गिराने का आरोप लगाया है। पूर्व मंत्री ने सवाल उठाया कि जब ब्राह्मण किसान का मकान गलत तरीके से बन रहा था, तो उन्हें पहले क्यों नहीं रोका गया और उनको नोटिस देना चाहिये था। सपा के पूर्व मंत्री पवन पांडेय ने पहले श्रीराम एयरपोर्ट और मूर्ति के लिए जमीन अधिग्रहण को लेकर ब्राह्मणों और किसानों के उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए घेरा।

मामला सदर तहसील के अयोध्या कोतवाली क्षेत्र की ग्रामसभा कुढ़ा केशवपुर का है, जहां आरोप है कि एसडीएम सदर ने एकतरफा कार्रवाई करते हुए निर्माणाधीन मकान ढहा दिया। पीड़ित की मानें तो ग्राम समाज के तालाब खाते की जमीन पर निर्माण बताकर कार्रवाई की गई है, जबकि किसान पुरखों के जमाने से उस जगह पर काबिज हैं। साथ ही एसडीएम ज्योति सिंह पर यह भी आरोप लगाया कि यदि निर्माण अवैध था तो पहले नोटिस क्यों नही दी गई। वहीं पीड़ित महिला मालती तिवारी ने कहा कि हम सब वहां चार पीढ़ी से रह रहे है और हम लोग जानवरों के लिए सरिया बनावा रहे थे, उसी दौरान हमारा मकान गिरवा दिया गया।

उन्होंने कहा कि सीएम योगी और पीएम मोदी से न्याय की गुहार लगाई है। कुढ़ा केशवपुर के रहने वाले अमित कुमार तिवारी ने आरोप लगाया है। मेरा मकान बन रहा था। इसी दौरान बिना सूचना जेसीवी लेकर एसडीएम आईं और बिना सूचना के हमारा मकान गिरवा दिया। साथ ही चेतावनी देते हुए कहा कि अगर ब्राह्मण हो कि मुझे ये सजा मिल रही है तो वो दिन अब दूर नहीं जब ब्राह्मण समाज दिखायेगा कि ब्राह्मण समाज आने वाले समय में क्या कर सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static