सपा-भाजपा की मिलीभगत ने दी योगी सरकार को मनमानी करने के लिये वॉकओवर: मायावती

punjabkesari.in Saturday, Sep 10, 2022 - 01:17 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता (सपा) और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) के बीच मिलीभगत होने का आरोप लगाते हुए शनिवार को कहा कि इन दोनों के बीच की खुली सांठगांठ की वजह से ही योगी सरकार को मनमानी करने के लिये वॉकओवर मिला हुआ है।              

मायावती ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा अपने बुरे कामों की बदौलत अपना जनाधार खो चुकी है। उन्होंने सपा पर अपराधियों से सांठगांठ करने का आरोप लगाते हुए ट्वीट कर कहा, ‘‘सपा यूपी में अपना जनाधार खोती जा रही है, जिसके लिए उसका अपना कृत्य ही मुख्य कारण है। परिवार, पार्टी व इनके गठबंधन में आपसी झगड़े, खींचतान तथा आपराधिक तत्वों से इनकी खुली सांठगांठ व जेल मिलान आदि की खबरें मीडिया में आमचर्चाओं में है तो फिर लोगों में निराशा क्यों न हो?       

बसपा अध्यक्ष ने एक अन्य ट्वीट में सपा और भाजपा के बीच आपसी मिलीभगत होने और इस वजह से योगी सरकार को मनमानी करने की खुली छूट मिलने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ‘‘साथ ही, सपा की भाजपा के साथ अन्दरुनी मिलीभगत किसी से छिपी नहीं है और यही खास वजह है कि सपा के मुख्य विपक्षी पार्टी होने पर बीजेपी सरकार को यहाँ वाकओवर मिला हुआ है व सरकार को अपनी मनमानी करने की छूट है। इससे आमजनता व खासकर मुस्लिम समाज का जीवन त्रस्त व उनमें काफी बेचैनी।'' इतना ही नहीं मायावती ने कहा कि अपनी इन कमियों को छुपाने के लिये ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव दूसरे दलों के नेताओं के बारे में अनर्गल आरोप लगाते हुए बचकाने बयान देते हैं।

गौरतलब है कि अखिलेश ने हाल ही में मायावती पर भाजपा से मुकाबला करने के बजाय सपा को निशाना बनाने वाले काम करने का आरोप लगाया था। इस पर पलटवार करते हुए बसपा सुप्रीमो ने कहा, ‘‘सपा मुखिया अपनी इसी प्रकार की जनविरोधी कमियों को छिपाने के लिए दूसरों के खिलाफ अक्सर अनर्गल व बचकानी बयानबाजी आदि करके व करवाकर लोगों का ध्यान बांटने का प्रयास करते रहते हैं, जिससे लोगों व देश की अन्य विपक्षी पाटिर्यों को भी सपा से सावधान रहने की ज़रूरत है।''

Content Writer

Mamta Yadav