सपा-बसपा गठबंधन होगा फेल, BJP जीतेगी 73 प्लस: केशव मौर्य

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 08:56 AM (IST)

इटावा: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज दावा किया कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा और कांग्रेस का गठबंधन मुंह की खाएगा और देश में एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनेगी।

मौर्य ने पत्रकारों से कहा कि उत्तर प्रदेश से भाजपा 73 से अधिक सीटें जीतेगी। वर्तमान में प्रधानमंत्री, गृहमंत्री तथा वित्त मंत्री उत्तर प्रदेश से ही सांसद हैं। वर्ष 2019 में बनने वाली सरकार में भी प्रदेश के और अधिक सांसद होंगे। उन्होंने कहा कि सबका साथ-सबका विकास को लेकर प्रदेश की योगी सरकार काम कर रही है। इस काम-काज को लगातार आगे बढ़ाया जाएगा। गरीबों, मजदूरों के हित में योजनाएं बनाई गई हैं। विकास को सर्वाेच्च प्राथमिकता दी गई है। प्रदेश में 5 नहीं पूरे 75 जिलों का विकास कराया जा रहा है।

उप मुख्यमंत्री ने कानून-व्यवस्था की स्थिति पर अपनी सरकार की पीठ थपथपाते हुए कहा कि कानून-व्यवस्था की स्थिति बहुत अच्छी है, अपराधियों पर कार्रवाई हो रही है। कार्रवाई के समय यह नहीं देखा जाता है कि अपराधी किस दल से संबंध है या उसकी जाति क्या है। अपराधी सिर्फ अपराधी है। उसी आधार पर उसके विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। मौर्य ने बताया कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में सरकार ने जो नई योजना बनाई है। उसमें 10 करोड़ लोग लाभान्वित होंगे। इनका 5 लाख रुपए तक का स्वास्थ्य बीमा किया जाएगा। एक तरह से इन्हें स्वास्थ्य सुरक्षा कवच प्रदान किया जाएगा। गरीबों के लिए आवास, शौचालय बनवाए जा रहे हैं। उज्जवला योजना में फ्री गैस कनेक्शन तथा सौभाग्य योजना में फ्री बिजली कनेक्शन दिए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार और लापरवाही किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि अधिकारी कर्मचारी लापरवाही करेंगे या भ्रष्टाचार में लिप्त होंगे तो उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सरकार भ्रष्टाचार पर जीरो टोलरेंस की नीति पर चल रही है।  उपमुख्यमंत्री के इटावा आगमन पर समाजवादी पार्टी (सपा) से 2 बार सांसद व एक बार विधायक रहे रघुराज सिंह शाक्य भी उनसे मिलने के लिए सिंचाई विभाग के डाक बंगले में पहुंच गए। इससे राजनीतिक सनसनी फैल गई और इस मुलाकात के राजनीतिक अर्थ तलाशे जाने लगे।

Anil Kapoor