“साम्प्रदायिक ताकतों को सत्ता से बेदखल करने के लिए बना सपा-बसपा महागठबंधन”

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2019 - 12:10 PM (IST)

प्रयागराजः देश से साम्प्रदायिक एवं पूंजीवादी ताकतों को सत्ता से बेदखल करने के लिए समाजावादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का महागठबंधन बना है। सरदार पटेल संस्थान में अयोजित महागठबंधन कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में बसपा के इलाहाबाद एवं मिर्जापुर मण्डल जोन इंचार्ज अशोक गौतम ने कहा कि डॉ. भीमराव आंबेडकर एवं डॉ राममनोहर लोहिया द्वारा पोषित समता, स्वतंत्रता, बंधुत्व की विचारधारा का गठबंधन है। उन्होंने कहा कि यह दलों का नहीं बल्कि पूरे पिछड़ों, दलितों, अल्पसंख्यक समाज के लोगों का सामाजिक गठबंधन है। 

गौतम ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)पर देश की जनता से छलावा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि रोजगार देना , महंगाई कम करना , काला धन वापस लाने आदि तमाम वादों को चुनावी सभा में जनता के बीच करके लोगों को धोखा दिया है। सभी मोर्चे पर विफल भाजपा अब शहीदों के नाम पर राजनीति कर रही है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अनुशासन में रहकर गठबंधन में शामिल दलों के साथ ताल मेल बनाकर बूथ स्तर पर मजबूती के साथ जुट कर प्रत्याशियों को जिताने की अपील की। लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद पहली बार अयोजित महागठबंधन की संयुक्त सम्मेलन में गठबंधन के घोषित प्रत्याशियों को जिताने की अपील की। 

इस मौके पर बसपा के इलाहाबाद मंडल के प्रभारी अमरेंद्र भारती ने कहा कि भाजपा शासन में आवाम सुरक्षित नहीं है, धर्म जोड़ने के लिए काम करता है लेकिन आज धर्म की संस्थाएं, समाज को तोड़ने का काम कर रहे हैं। आज देश का माहौल बिगड़ गया है। लोग एक दूसरे को शक की निगाह से देख रहे हैं। फूलपुर के निवर्तमान सांसद नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल ने कहा कि उपचुनाव में पूरे देश की जनता ने फूलपुर की जनता द्वारा दिए गए जनादेश को देख लिया है। आज जब पूरे प्रदेश में महागठबंधन हो चुका है, ऐसी स्थिति में सांप्रदायिक ताकतें पूरे प्रदेश, और देश में सत्ता से बाहर होंगी। 

 

Ruby