विधानसभा उपचुनाव की तैयारी में जुटी सपा, कटेहरी सीट से छाया वर्मा को उम्मीदवार बना सकती है अखिलेश

punjabkesari.in Friday, Jun 28, 2024 - 06:43 PM (IST)

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश की 10  विधानसभा की सीटों पर सभी दलों की निगाहें टिकी हुई है। इसी क्रम में समाजवाद पार्टी भी 10 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटी हुई है। माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी इस उपचुनाव में भी अपने दो सांसदों पर फिर से भरोसा जता सकती है। सूत्रों का दावा है कि सपा अयोध्या सीट से सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे और अंबेडकर नगर सीट से सांसद लालजी वर्मा की बेटी को उपचुनाव में मौका दे सकती है।

आप को बता दें कि अंबेडकर नगर लोकसभा सीट से लालजी वर्मा के सांसद बनने के बाद कटेहरी विधानसभा सीट रिक्त हो गई है इस सीट पर उपचुनाव होना है।  लालजी वर्मा पार्टी के एक कद्दावर नेता हैं। सपा लालजी वर्मा के सहयोग से कटेहरी विधानसभा सीट पर उपचुनाव जीतना चाहती है। चर्चा है कि सपा मुखिया अखिलेश यादव कटेहरी सीट से छाया वर्मा को उम्मीदवार बनाया सकती है। छाया वर्मा सपा सांसद लालजी वर्मा की बेटी हैं। इस तरह समाजवादी पार्टी अपनी दोनों ही सीट मिल्कीपुर और कटेहरी पर जीत बरकरार रखना चाहती है। सपा ने इन दोनों ही सीट पर 2022 विधानसभा चुनाव में अपना परचम लहराया था।

वहीं  मिल्कीपुर से सपा विधायक रहे अवधेश प्रसाद अयोध्या लोकसभा सीट से सांसद चुने गए हैं। अवधेश प्रसाद ने दो बार के भाजपा सांसद लल्लू सिंह को भारी मतों से चुनाव में हरा दिया। इसके बाद अवधेश प्रसाद की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है। वह अखिलेश यादव के भरोसेमंद भी बन गए हैं। अवधेश प्रसाद के सांसद बनने के बाद मिल्कीपुर विधानसभा सीट खाली हो गई है। ऐसे में चर्चा है की समाजवादी पार्टी मिल्कीपुर सीट पर होने वाले उपचुनाव में सपा सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत को उम्मीदवार बना सकती है। हालाकि अभी तक पार्टी ने इसका अधिकारिक ऐलान नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि इस दोनो सीट पर सांसद के परिवार के सदस्यों को ही टिकट मिल सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static