Mainpuri Lok Sabha by-election2022: सपा उम्मीदवार डिंपल यादव आज दाखिल कर सकती हैं नामांकन पत्र

punjabkesari.in Monday, Nov 14, 2022 - 08:06 AM (IST)

लखनऊ: मैनपुरी लोकसभा उप चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव सोमवार को (यानी आज)अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकती हैं। मैनपुरी के सपा के जिलाध्यक्ष आलोक शाक्य ने मैनपुरी से एक न्यूज एजेंसी को बताया कि डिंपल यादव सोमवार दोपहर को पर्चा दाखिल करेंगी । इस सीट पर उप चुनाव 5 दिसंबर को होगा और परिणाम की घोषणा 8 दिसंबर को की जाएगी। इस उप चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और अंतिम तिथि 17 नवंबर है। मैनपुरी लोकसभा सीट पर 1996 से सपा के उम्मीदवार चुने जाते रहे हैं। 10 अक्टूबर को मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद यह सीट खाली हुई। डिंपल यादव 2019 में कन्नौज से भाजपा उम्मीदवार सुब्रत पाठक के खिलाफ चुनाव लड़ी थीं और हार गई थीं।

इस बीच, मैनपुरी से पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव ने सैफई में संवाददाताओं को बताया कि नामांकन प्रक्रिया आसान होगी। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हम बहुत कठिन समय में चुनाव में उतर रहे हैं। नेताजी (मुलायम) को गुजरे हुए एक महीने बीत चुके हैं और चुनावों की घोषणा हो गई है। हम इस उप चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। मैनपुरी के लोगों ने हमेशा से ही समाजवादी विचारधारा को आगे बढ़ाने के प्रति अपना समर्पण दिखाया है और मुझे उम्मीद है कि हम यह चुनाव भारी अंतर के साथ जीतेंगे।

इस दौरान 5 विधानसभाओं में से सपा द्वारा हारी गई 2 सीटों- मैनपुरी और भोगांव के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि एक सीट पर जीत का अंतर 3600 था, जबकि दूसरी सीट पर यह 5000 था, लेकिन यदि आप सभी सीटों को गिनें तो संख्या सपा के साथ है। रूठे हुए लोगों को पार्टी कैसे मनाएगी, इस बारे में पूछने पर तेज प्रताप यादव ने कहा कि लोगों का मुलायम सिंह यादव जी के साथ भावनात्मक जुड़ाव रहा है। इन चुनावों में लोग बीती बातें भूलकर सपा के लिए मतदान करेंगे। जिन्होंने पहले सपा को वोट नहीं दिया था वे भी नेताजी के नाम पर सपा को वोट देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static