सपा प्रत्याशी नाहिद हसन गिरफ्तार, बोले-  मैं योगी की तरह फर्जी मुकदमों से रोने वाला नहीं हूं

punjabkesari.in Saturday, Jan 15, 2022 - 05:08 PM (IST)

शामली: कैराना में शनिवार को बड़े ही नाटकीय ढंग के साथ समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।  दरअसल, विधायक नाहिद हसन गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में वांछित चल रहे थे, जिसके कारण वें पुलिस की गिरफ्तारी के डर से कैराना में अपने आवास भी नहीं पहुंच पा रहे थे।  वहीं समाजवादी पार्टी ने  एक बार फिर उन पर भरोसा जताते हुए कैराना विधानसभा से प्रत्याशी घोषित कर दिया है। वहीं गिरफ्तारी के दौरान उन्होंने योगी पर जमकर जुबानी हमला बोला। उन्होंने कहा मैं योगी की रोएंगे नहीं बल्कि परिस्थितियों का डकर सामना करुंगा।  वहीं माना जा रहा है कि टिकट मिलने के कारण गिरफ्तारी देना विधायक के लिए मजबूरी बन गई थी। 

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, समाजवादी पार्टी द्वारा 2022 चुनाव के लिए कैराना के विधायक नाहिद हसन को टिकट दिया गया है।  नाहिद हसन लगातार दो बार कैराना विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव जीत चुके हैं, लेकिन विवादों से उनका पुराना रिश्ता बताया जाता है। 2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी की सरकार कैराना के विधायक नाहिद हसन की मुश्किलें काफी बढ़ गई थी। इस दौरान पुलिस की सख्ती के चलते उन्हें कई बार कानूनी कार्रवाई का सामना भी करना पड़ा, यहां तक की वर्ष 2020 में उन्हें जेल में भी रहना पड़ा था।  फिलहाल  विधायक नाहिद हसन गैंगेस्टर एक्ट के एक मुकदमे में वांछित चल रहे थे, जिसमें शनिवार को पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करते हुए कोर्ट के सामने पेश किया। 

नाहिद बोले- मैं योगी की तरह रोने वाला नहीं हूं 
कैराना से समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन का नॉमिनेशन फाइल करने के बाद जेल चले जाना राजनीतिक दांव पेंच माना जा रहा है. दरअसल, कैराना क्षेत्र में पिछले काफी समय से विधायक द्वारा सरेंडर कर जेल से चुनाव लड़ने की चर्चाएं गर्म थी, लेकिन यदि वें पहले गिरफ्तारी देते, तो चुनावी नजरिये से उनकी मुश्किलें बढ़ सकती थी। फिलहाल बतौर प्रत्याशी पर्चा दाखिल करने के बाद हुई उनकी गिरफ्तारी चुनाव में वोटरों की सहानुभूति बटोरने का भी काम करेगी। गिरफ्तारी के बाद जेल ले जाते समय सपा प्रत्याशी नाहिद हसन ने कहा कि वें फर्जी मुकदमों पर योगी की तरह रोने वाले नहीं हैं वें डटकर हालातों का सामना करेंगे। 

Content Writer

Ramkesh