विस उपचुनाव: घोसी सीट से सपा प्रत्याशी का पर्चा खारिज, जानिए वजह

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2019 - 05:00 PM (IST)

मऊः उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर राज्य में हलचल मची हुई है। वहीं इस बीच समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, घोसी सीट से सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह का पर्चा खारिज हो गया है।

उपचुनाव के निर्वाचन अधिकारी विजय मिश्र ने बताया कि प्रत्याशी के नामांकन पत्र के साथ संलग्न किए गए सिंबल पेपर में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के हस्ताक्षर अपेक्षित स्थानों पर नहीं थे। जिसकी सूचना उक्त प्रत्याशी को कल ही दे दी गई थी। मंगलवार को नामांकन पत्र परीक्षण के दौरान इस त्रुटि के आधार पर सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह का नामांकन पत्र खारिज कर दिया गया। इसके बाद सुधाकर सिंह ने एहतियातन निर्दलीय प्रत्याशी का पर्चा भर दिया। गौरतलब है कि सुधाकर सिंह घोसी क्षेत्र से 2 बार विधायक रह चुके हैं। सुधाकर की इलाके में मजबूत नेता के रूप में पहचान है।

बता दें कि, इससे पहले रालोद प्रत्याशी सुमन दिवाकर का भी इगलास विधानसभा सीट से नामांकन मंगलवार को रद्द कर दिया गया है। रिटर्निंग ऑफिसर ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि जाति प्रमाण पत्र और बी फार्म समय से जमा नहीं किए जाने के कारण सुमन का नामांकन रद्द किया गया है।
 

Deepika Rajput