गोरखपुर उपचुनाव: सपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद ने EVM में लगाए गड़बड़ी के आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Mar 14, 2018 - 09:53 AM (IST)

गोरखपुर: गोरखपुर उपचुनाव में सपा प्रत्याशी प्रवीण कुमार निषाद ने ईवीएम में गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ईवीएम में छेड़छाड़ कर मतदान प्रतिशत बढ़ाने का काम कर रहा है। जिसके चलते उन्होंने इस पूरे मामले की शिकायत मुख्य निर्वाचन अधिकारी से की है। उन्होंने मतगणना को निष्पक्ष ढंग से कराने की मांग करते हुए आयोग से कोई वरिष्ठ अधिकारी नियुक्त करने की बात कही है।

निषाद ने निर्वाचन आयोग को भेजी शिकायत 
सपा प्रत्याशी ने निर्वाचन आयोग को भेजी शिकायत में बताया कि अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों के मतदान प्रतिशत को देखने के बाद संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी की तरफ से जारी विज्ञप्ति में 43 फीसद वोटिंग की बात की गई थी। हालांकि, 2 घंटे बाद जिला निर्वाचन कार्यालय की तरफ से एक और विज्ञप्ति जारी कर दी गई। जिसमें मतदान प्रतिशत बढ़ाकर 47.4 कर दिया गया, जो संदेह पैदा करता है।

मतदान प्रतिशत बढ़ाकर 47.4 किया
निर्वाचन आयोग उत्तर एवं जिला निर्वाचन कार्यालय की तरफ से जारी मतदान के आंकड़ों में 47.4 का भारी अंतर कैसे हो सकता है? यही नहीं सोमवार को जारी आंकड़ों में यह बढ़कर 47.9 हो गया। इससे प्रतीत होता है कि जिला निर्वाचन कार्यालय ने ऊपर के दबाव में ईवीएम से छेड़छाड़ कर वोटों का प्रतिशत बढ़ाया है। ऐसा भाजपा प्रत्याशी को जिताने के लिए किया गया है।