विधानसभा में बोले सपा प्रमुख- कट एंड पेस्ट है राज्यपाल का अभिभाषण

punjabkesari.in Thursday, Feb 23, 2023 - 05:28 PM (IST)

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बृहस्पतिवार को सदन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण को कट एंड पेस्ट अभिभाषण बताया। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि महामहिम के अभिभाषण में जिन योजनाओं का उल्लेख किया गया है वह जमीन पर कहीं नजर नहीं आतीं हैं।

सरकार ने महामहिम का सिर्फ समय बर्बाद किया
विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्‍यवाद प्रस्‍ताव के लिए बुधवार को सत्ता पक्ष के डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने प्रस्ताव रखा था। जिस पर बृहस्पतिवार को पक्ष और विपक्ष के सदस्य बोल रहे थे। विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा में भाग लेते हुए अखिलेश यादव ने तंज करने के अंदाज में नेता सदन (मुख्‍यमंत्री) योगी आदित्‍यनाथ की ओर देखते हुए कहा कि उनका (राज्यपाल) अभिभाषण कट एंड पेस्ट भाषण था। महामहिम के अभिभाषण में  जिन योजनाओं का जिक्र किया गया है, वह जमीनी स्तर पर नहीं हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने राज्यपाल का सिर्फ समय बर्बाद किया हैं। जिन्हें अपना अभिभाषण पढ़ने में एक घंटा एक मिनट लगा। इसके साथ ही नेता प्रतिपक्ष ने सरकार पर वादे पूरे नहीं करने का आरोप भी लगाया।

सरकार के पास परमानेंट DGP नहीं
इस दौरान सपा प्रमुख ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जो सरकार अपराध पर जीरो टॉलरेंस की बात करती है। उसके पास परमानेंट DGP नहीं है। वह टेंपरेरी DGP से काम चला रहे है। आखिर पुलिस को यह किसने छूट दे दी कि वह बेगुनाह लोगों पर हाथ उठा दे। पुलिस की मनमानी पर सरकार कब रोक लगाएगी या नेता सदन ये बताए की उनकी प्रदेश के अधिकारियों पर कोई कंट्रोल है कि नहीं। अगर है तो वह पुलिस अभिरक्षा में मारे गए बेगुनाह लोगों को न्याय देते हुए आरोपियों पर कार्रवाई करते हुए बलवंत सिंह के परिवार के साथ ही उन सभी परिवार के लोगों को 1 करोड़ रुपए का मुआवजा दें।  

Content Editor

Prashant Tiwari