राज्यपाल से मिला सपा प्रतिनिधिमंडल, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों पर हुए लाठीचार्ज का किया विरोध

punjabkesari.in Saturday, Oct 28, 2017 - 11:54 AM (IST)

लखनऊः राजधानी में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में समाजवादी पार्टी के 5 लोगों का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल राम नाईक से मिलने राजभवन पहुंचा। वहीं इस मौके पर रामगोविंद चौधरी ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

योगी सरकार पर जमकर साधा निशाना
चौधरी ने योगी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार आश्वासन ना देकर लोगों पर बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज करवा रही है। आंगनबाड़ी कार्यकत्री सहित शिक्षा मित्र, बीएचयू, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी और लखनऊ यूनिवर्सिटी में छात्राओं पर हुए लाठीचार्ज को लेकर भी उन्होंने आक्रोश जताया। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में छात्र और महिलाएं सुरक्षित नही हैं। यही नहीं चौधरी ने सरकार से इस्तीफे की भी मांग की।

न्यूनतम वेतन 18 हजार करने की मांग
उल्लेखनीय है कि राज्य कर्मचारी बनाने और न्यूनतम वेतन को 18 हजार रुपए करने की मांग को लेकर लखनऊ विधानसभा के बाहर आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता पिछले 2 दिनों से प्रदर्शन कर रही थी। इनके प्रदर्शन के दौरान पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया था। प्रदर्शन के दौरान हुए लाठीचार्ज में कई आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता घायल भी हुई थी।

विधानसभा मार्ग पर हुआ था लाठीचार्ज
इसके अलावा पुलिस ने प्रदर्शन कर रही कई आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ताओं को हिरासत में भी लिया था। जिसके बाद इन्हें देर शाम रिहा कर दिया गया। इसके बाद भी ये प्रदर्शनकारी महिलाएं देर रात तक विधानसभा मार्ग जाम करके धरना देती रही। इस दौरान पुलिस ने वॉटर कैनन का भी प्रयोग किया, लेकिन महिलाओं के न हटने पर इस स्थान पर बैरिकेडिंग भी कराई गई थी।