CM योगी ने अखिलेश पर साधा निशाना, कहा- मुजफ्फरनगर में मुसलमानों और जाटों के बीच हुए दंगों के लिए सपा जिम्मेदार

punjabkesari.in Saturday, Jan 29, 2022 - 09:31 PM (IST)

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को समाजवादी पार्टी (सपा) पर आरोप लगाया कि उसने 2013 के मुजफ्फरनगर दंगों को भड़काया और अपनी निगरानी में अपराधियों को अपराध के बाद बच निकलने में मदद की। मुजफ्फरनगर में मुसलमानों और जाटों के बीच हुए दंगों के दौरान 62 लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे। आदित्यनाथ ने कहा कि पीड़ितों में से दो गौरव और सचिन की हत्या केवल इसलिए की गई क्योंकि उन्होंने अपनी रिश्तेदार के उत्पीड़न पर आपत्ति जतायी थी।

उन्होंने कहा, ‘‘जिस पार्टी की टोपी किसानों और निर्दोष राम भक्तों के खून से रंगी है, वह सद्भाव की गुहार लगा रही है।'' उन्होंने राज्य में तत्कालीन मुलायम सिंह सरकार द्वारा 1990 में कारसेवकों पर गोली चलाने का आदेश देने की घटना की ओर इशारा करते हुए यह भी कहा कि जिन लोगों ने भगवान राम के भक्तों पर गोली चलाई, उन्हें लोगों से वोट मांगने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि सपा ने ऐसे उम्मीदवार उतारे हैं जो ‘कैराना पलायन', सियाना अशांति और मुजफ्फरनगर दंगों के लिए जिम्मेदार हैं।

आदित्यनाथ ने दावा किया कि भाजपा के फिर से सत्ता में आने पर 10 मार्च के बाद राज्य में अपराधियों को सलाखों के पीछे डाल दिया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘ऐसे अपराधी सड़कों पर सब्जियां बेचेंगे लेकिन किसी भी व्यापारी को छूने की हिम्मत नहीं करेंगे।''

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static